रोनाल्डो VS ग्रीजमैन: कौन बनेगा यूरो कप 2016 का बादशाह...

लियोन (10 जुलाई): यूरो कप के फाइनल को लेकर फुटबॉल की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। हो भी क्यों न, मैदान में दो दिग्गज जो आमने-सामने हैं। हम बात कर रहे हैं पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फ्रांस के नए सितारे ग्रीज़मैन की। इस फाइनल में इन्हीं दोनों में टक्कर मानी जा रही है।

क्यों हैं दोनों आमने-सामने > एक तरफ रोनाल्डो दुनिया के महान फुटबॉलरों के लिस्ट में अव्वल दर्जे के खिलाड़ी हैं तो वहीं ग्रीजमैन ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 6 गोल करके सबको अपनी आकर्षित होने पर मजबूर कर दिया है।  > वहीं रोनाल्डो के नाम यूरो 2016 में अब तक 3 गोल हैं। > दूसरी रोचक बात है दोनों के जर्सी की। रोनाल्डो और ग्रीजमैन दोनों ही खिलाड़ियों के जर्सी का नंबर सात है।   वैसे इस मुकाबले में पुर्तगाल के मुक़ाबले फ्रांस को मजबूत माना जा रहा है... > इसका पहला कारण है कि फ्रांस अपने घरेलू मैदान पर खर रही है।  > दूसरा कारण यह है कि पिछले 10 मैचों में पुर्तगाल फ़्रांस को नहीं हरा सका है।

हालांकि, पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो के पास 2004 के इतिहास को बदलने का सुनहरा मौका है। वहीं दो बार चैंपियन रह चुकी फ्रांस की टीम पास तीसरा खिताब जीतने को बेताब है।