खुशखबरी: अब बिना पैसे दिए करें हवाई सफर

नई दिल्ली (27 सितंबर): अगर आप विदेश घूमना चाहते हैं और आपका बजट नहीं है तो अब निराश ना हों, क्योंकि यूनाइटेड अरब अमीरात की एतिहाद एयरवेज ने बिना पैसे के यात्रा कराने का ऐलान किया है। कंपनी ने फ्लाई नाऊ एंड पे लैटर स्‍कीम लॉन्‍च की है।

यह स्‍कीम लोगों को अपने टिकट किराए को मासिक किस्‍तों में भुगतान करने का विकल्‍प देती है। एयरलाइन ने कहा है कि यह कदम परिवारों को पेमेंट प्‍लान की सुविधा के साथ फ्लाइट बुक करने में मदद करेगा। कंपनी ने कहा है कि उनकी जरूरतों को अनुरूप पेमेंट प्‍लान को तैयार किया गया है। गल्‍फ रीजन में इस तरह का ऑफर पेश करने वाली एतिहाद एयरवेज पहली कंपनी है।

एयरलाइन की वेबसाइट पर ऑनलाइन पेमेंट करते वक्‍त यात्रियों को इस स्‍कीम के तहत पे बाय इंस्‍टॉलमेंट का चुनाव करना होगा, इसके बाद क्रेडिट कार्ड वाले बैंक का चुनाव और भुगतान अवधि को चुनना होगा। इंस्‍टॉलमेंट को 3 से लेकर 60 माह तक चुना जा सकता है। इसमें 17 बैंकों के क्रेडिट कार्ड शामिल किए गए हैं।

इस स्‍कीम से निम्‍न और मध्‍यम आय वर्ग के यात्रियों को भी बहुत फायदा होगा। वे 60 महीने की भुगतान अवधि का विकल्‍प चुनकर यात्रा खर्च को आसानी से वहन कर सकते हैं। अभी यह ऑफर केवल यूएई, साऊदी अरब और इजिप्‍ट के नागरिकों के लिए ही है, लेकिन कंपनी जल्‍द ही इसका विस्‍तार करेगी।