CM की रेस? बीजेपी यूपी अध्यक्ष के समर्थकों ने बनाई 'केशव चालीसा'

नई दिल्ली (20 जून) : राजनीति में नेताओं को खुश करने के लिए उनके चेले-चपाटे तरह-तरह के तरीके अपनाते रहते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है उत्तर प्रदेश में। यहां बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या के समर्थकों ने 'केशव चालीसा' बनाई है। दरअसल, समर्थकों ने 2017 के विधानसभा चुनाव में मौर्या की सीएम पद पर दावेदारी के लिए 'केशव चालीसा' को वॉट्सएप पर सर्कुलेट किया है।  

समर्थकों का कहना है कि अगर मौर्या को सीएम पद का उम्‍मीदवार बनाया जाता है तो भाजपा आसानी से समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को मात दे सकते हैं। प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले मौर्या के समर्थकों ने गंगा किनारे ‘परिवर्तन रैली’ आयोजित की थी।

समर्थकों ने बाकायदा गंगा में उतर कर पार्टी नेतृत्‍व से मांग की थी कि वे मौर्या को प्रदेश में अपने चेहरे के रूप में इस्‍तेमाल करें। केशव चालीसा के शुरुआती पंक्तियां हैं- ‘जय केशव ज्ञान गुण सागर, जय केशव तिहुं लोक उजागर, UP दूत अतुलित बल धामा, मौर्य पुत्र केशव नामा।’

समर्थकों की इस हरकत पर पार्टी नेतृत्‍व नाराज बताया जा रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नाम ना छापने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी सदस्यों को समझना चाहिए बीजेपी अनुशासन को बहुत अधिक मानने वाली पार्टी है। समर्थकों को अपनी बात सामने रखने का अधिकार है, लेकिन उन्हें शिष्टाचार का भी ध्यान रखना चाहिए।