दार्जिलिंग: खाई में गिरी राष्ट्रपति के काफिले की कार, 6 घायल

दार्जीलिंग (15 जुलाई): दार्जिलिंग से बागडोगरा जाते समय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिले की एक कार खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में छह लोगों को घायल होने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को किसी प्रकार की चोट नहीं लगी है वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। यह हादसा शुक्रवार सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर दार्जलिंग से 16 किमी दूर सोनाडा में हुआ। 

प्रणब मुखर्जी के कार के काफिले की तीसरी कार का चक्का फिसल गया और कार खाई में जा गिरी। हालांकि कार में मौजूद सभी पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। राष्ट्रपति दार्जलिंग से बागडोगरा जा रहे थे, जहां से उन्हें दिल्ली लौटना था।

बता दें कि दार्जीलिंग से निकलने से पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दार्जीलिंग टी एसोसिएशन की सालाना आम बैठक को संबोधित किया। उन्होंने यहां चाय निर्यातकों से वैश्विक मानकों का अनुपालन करते हुए इसके ब्रांड नाम और गुणवत्ता को बनाये रखने को कहा। 

राष्ट्रपति ने कहा कि दार्जीजिंग चाय को भौगोलिक विशेषताओं वाला तमगा (जीआई) मिला हुआ है। यह विशेषीकृत देशों में विशेष उत्पादों के अधिकारों का संरक्षण करता है और यह जरूरी है कि उत्पादक औपचारिकताओं को पूरा करे क्योंकि यह उनके लिए लाभकारी होगा।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तीन दिन के दौरे पर दार्जीलिंग आये थे। कार्यक्रम में उनके साथ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी तथा अन्य नेता मौजूद थे।