Viral Throwback Video: जब डायरेक्टर्स ने शाहरुख खान से कह दिया था “रहने दो तुम...

बॉलीवुड के बादशाह खान लगभग तीन दशकों से हिंदी सिनेमा में अपने प्यार से लोगों का दिल जीत रहे हैं। आज शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) एक नाम ही नहीं बल्कि एक ब्रांड बन चुका है। लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें अपने करियर के शुरुआत में ही ब्लॉकबस्टर बनने के साथ तत्काल सफलता मिल गई।

Viral Throwback Video: जब डायरेक्टर्स ने शाहरुख खान से कह दिया था “रहने दो तुम...
x

मुंबई: बॉलीवुड के बादशाह खान लगभग तीन दशकों से हिंदी सिनेमा में अपने प्यार से लोगों का दिल जीत रहे हैं। आज शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) एक नाम ही नहीं बल्कि एक ब्रांड बन चुका है। लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें अपने करियर के शुरुआत में ही ब्लॉकबस्टर बनने के साथ तत्काल सफलता मिल गई। एक्टर ने 80 के दशक के अंत में टीवी से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद वो फिल्मों में आए। 


फिल्मों में मौका मिलने से पहले उन्होंने काफी ऑडिशन्स दिए और रिजेक्शन का भी सामना करना पड़ा। सफलता तक पहुंचने के सफर उन्हें कई ऐसे लोग भी मिले जिन्होंने उन्हें निराशा के सिवा कुछ नहीं दिया। मगर किंग खान ने इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और अपनी कड़ी मेहनत और लगन से सभी को गलत साबित किया। ऐसा ही एक पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Shah Rukh Khan Viral Throwback Video) हो रहा है, जिसमें वो अपना एक्सपीरियंस साझा करते हुए सुने जा सकते हैं।  साथ ही उन्होंने ये भी शेयर किया कि कैसे निर्माता अक्सर उनके कौशल से प्रभावित नहीं होते थे।





और पढ़िए - Varun-Kiara की बाइक के पीछे भागे बॉडीगॉर्ड्स, यूजर्स बोले- 'इनका ड्रामा...






शाहरुख खान ने अपना टीवी डेब्यू  साल 1988 में सफल शो 'फौजी' से किया था। 90 के दशक की शुरुआत में फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कुछ वर्षों तक इसी शो में काम किया। पहली फिल्म उन्होंने साइन की थी अजीज मिर्जा की 'राजू बन गया जेंटलमैन' लेकिन पहले रिलीज हुई थी 'दीवाना' जिसमें दिव्या भारती और ऋषि कपूर भी थे। 


वायरल थ्रोबैक वीडियो, साल 1995 के एक पुरस्कार समारोह से है, जहां शाहरुख मंच पर अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को बॉलीवुड डायरेक्ट ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। क्लिप में शाहरुख बताते हैं, "मैं एक निर्माता से मिलने गया था और उसने मुझसे पूछा 'आप हीरो बनना चाहते हैं' और मैंने कहा 'हां सर'।" शाहरुख ने कहा कि निर्माता ने उनसे पूछा कि क्या वह डांस कर सकते हैं और शाहरुख ने नकल की कि उन्होंने किस तरह पूरी एनर्जी के साथ डांस कर के दिखाया। शाहरुख बताते हैं कि निर्माता ने उनसे कहा, "रहने दो। ये तो गोविंदा किलो के भव कर्ता है।” शाहरुख ने तब कहा कि उन्होंने उनके लिए एक फाइट सीन भी कर के दिखाया और निर्माता ने फिर कहा, "रहने दो। ये तो सनी देओल टन के भव कर्ता है। ”



शाहरुख ने कहा कि निर्माता ने उन्हें बहुत हतोत्साहित किया। "उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बॉक्स ऑफिस पर काम नहीं करूंगा, मेरे लिए बॉक्स ऑफिस पर काम करना असंभव था। मैंने यह सुना और मैंने फैसला किया कि अगर मैं बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकता तो कम से कम कोशिश तो कर सकता हूं और असफल भी हो सकता हूं।" आखिरकार, शाहरुख को बॉक्स ऑफिस पर अभूतपूर्व सफलता मिली, जिसकी शुरुआत 1995 में रिलीज हुई 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से हुई। इसके बाद किंग खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 90 के दशक के अंत तक, उन्होंने खुद को यकीनन बॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई कर के देने वाले स्टार के रूप में स्थापित कर लिया।






और पढ़िए - KKK12: Munawar Faruqui नहीं होंगे 'खतरों के खिलाड़ी 12' का हिस्सा, सामने आई चौंकाने वाली वजह





शाहरुख को आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म 'जीरो' में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ के साथ देखा गया था। अब वो जनवरी 2023 में 'पठान' में दिखाई देंगे। फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। शाहरुख के पास एटली की 'जवान' और राजकुमार हिरानी की 'डंकी' भी पाइपलाइन में है।








और पढ़िए - मनोरंजन  से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

 







Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story