Happy Birthday: प्रियंका चोपड़ा ने कड़ी मेहनत कर अपने करतब से फिल्म जगत में बनाई पहचान

chopra

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(18 जुलाई): बॉलीवुड जगत में अपने करतब से लोगों को आकर्षित करने वाली अभिनेत्री आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रियंका चोपड़ा हिंदी फिल्मों में अपना जलबा कायम करती जा रही हैं। उनकी एक्टिंग को देखने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिलती है। प्रियंका चोपड़ा सिर्फ एक नाम नहीं है, बल्कि यह ऐसा 'सितारा' है जो हजारों सितारों के बीच रहकर भी अपनी अलग चमक को बरकरार रखे हुए है। 36 के उम्र में भी प्रियंका चोपड़ा हजारों लाखों युवा की 'यूथ आइकन' हैं। प्रियंका चोपड़ा एकमात्र ऐसी स्टार हैं जिसने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक बिना किसी गॉडफादर के अपनी एक अलग पहचान बनाई। जिसने न सिर्फ अपनी पहचान बनाई बल्कि सिनेमा जगत का हुलिया बदल दिया। प्रियंका चोपड़ा ने न सिर्फ एक्टिंग में बल्कि सिंगगिंग, फिल्म प्रोड्कशन में भी हाथ आजमाया।

chopra

झारखंड जमेशदपुर में जन्मी प्रियंका का सफर इतना आसान नहीं था, लेकिन उनके मां-बाप की मेहनत की वजह से आज उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है। भले ही आज प्रियंका चोपड़ा अपना ज्यादातर समय न्यूयार्क में बिताती हो, लेकिन एक दौर वह भी था जब प्रियंका चोपड़ा अमेरिका के स्कूल में पढ़ने के लिए गई और उन्हें कई समस्याओ का सामना करना पड़ा था। जातीय समस्या मुख्य रूप से थी। वह कहती थी की, “मै एक अजीब लड़की थी, जिसे खुद का कभी सम्मान ही नहीं था, मैं एक मध्यम-वर्गीय परिवार से आयी थी और मेरे पैरो पर सफ़ेद धब्बे भी थे, लेकिन मै कड़ी महेनत करती थी। आज मेरे पैर 12 ब्रांड बेच रहे है।

प्रियंका चोपड़ा की जिंदगी के यादगार पल

प्रियंका चोपड़ा की जिंदगी में यूटर्न तब आया जब उन्होंने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, जहां उन्हें मिस वर्ल्ड 2000 का ताज मिला इसके साथ ही उन्हें 30 नवम्बर 2000 को ही एशिया समुद्र की ब्यूटी क्वीन का शीर्षक दिया गया। मिस वर्ल्ड ख़िताब को जीतने वाली चोपड़ा पांचवी भारतीय है और इसे सात सालों में चौथी भारतीय है। मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने के बाद प्रियंका ने कॉलेज जानां शुरू किया। प्रियंका ने अपने साक्षात्कार में बताया था की मिस वर्ल्ड और मिस इंडिया का ख़िताब जीतने के बाद ही उन्हें फिल्मो के ऑफर आना शुरू हो गये थे।