ENGvAUS: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 38 रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

न्यूज24, नई दिल्ली ( 17 जून ): इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीचे खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में इग्लैंड ने जीत हासिल की है। इंग्लैंड  के दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को मेजबान टीम ने दूसरे वनडे मैच में मेहमानों को 38 रनों की करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार शतक बनाया रॉय के अलावा कप्तान बटलर ने भी धुंआंधार अर्धशतक लगाया जिसकी मदद से इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 342 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया। जेसन रॉय शुरू से ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी नजर आए। अपनी टीम के लिए उन्होंने पहले एंकर की भूमिका निभाई, पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 63 जोड़े उसके बाद कप्तान जोस बटलर के साथ तेजी से 60 रनों की साझेदारी की उन्होंने कुल 108 गेंदों का सामना किया और 120 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के भी लगाए। 

343 के भारी-भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही मात्र 24 रन के स्कोर पर उन्होंने अपना पहला विकेट ट्रेविस हेड के रूप में गवां दिया। उसके बाद मेजबान टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और उनके 4 बल्लेबाज महज 110 पर आउट हो चुके थे। पांचवें विकेट के लिए ग्लेन मैक्सवेल और शॉन मार्श 54 रन जोड़े इसके बाद मैक्सवेल मोइन अली की गेंद पर डेविड विली को कैच दे बैठे।

मैक्सवेल ने आउट होने से पहले 34 गेंदों पर 31 रन बनाए इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एश्टन अगर ने शॉन मार्श के साथ छठें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी कर मैच में वापसी की कोशिश की लेकिन एगर के आउट होने के बाद शॉन मार्श को किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल पाया और मेजबान टीम 47.1 ओवर में 304 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। केन रिचर्डसन शून्य पर नाबाद रहे।