इंग्लैण्ड के इस क्रिकेटर को लगी दिल की बीमारी, करियर खत्म

नई दिल्ली (12 मार्च): इंग्लैंड क्रिकेट में कप्तानी के भावी दावेदार और अच्छे बल्लेबाज जेम्स टेलर ने दिल की गंभीर बीमारी की वजह से संयास ले लिया है। वो अभी सिर्फ 26 साल के हैं। जेम्स टेलर ने इंग्लैंड के लिए 7 टेस्ट और 27 वनडे खेले हैं। एक वन डे में वो कप्तानी भी कर चुके हैं। जेम्स ने अपान आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच तीन महीने पहले सेंचुरियन पार्क में  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

बीमारी के कारण नाटिघंमशर के मौजूदा काउंटी चैम्पियनशिप में सर्रे के खिलाफ शुरूआती मैच से उन्हें हटना पड़ा। जेम्स को शुरुआत में लगा कि उनको वायरल फीवर है लेकिन स्कैन में दिल की बीमारी सामने आई। काउंटी ने वेबसाइट पर घोषणा की, कि ‘ जेम्स के सोमवार को हुए सीटी स्कैन में पता चला कि उन्हें दिल की गंभीर बीमारी है।’ उन्हें अब सर्जरी की जरूरत है।

जेम्स ने टि्वटर पर अपने फॉलोअर्स को लिखा, ‘यह मेरी जिंदगी के कठिन दिनों में से एक है। मेरी दुनिया ही पलट गयी है। लेकिन मैं इससे जूझता रहूंगा।’ जेम्स टेलर की बीमारी बोल्टन वांडरर्स के पूर्व फुटबालर फैब्रिस मौम्बा की तरह है जिनका करियर 2012 में मैदान पर बेहोश होने के बाद खत्म हो गया था। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा कि यह हैरान और दुखी करने वाला है कि जेम्स का करियर अचानक और अप्रत्याशित रूप से खत्म हो जायेगा। फिलहाल, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जेम्स टेलर के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है।