इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले कोच ट्रेवर बेसिल को इस आईपीएल टीम ने अपने साथ जोड़ा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(18 जुलाई):  इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। इस टीम को जीत दिलाने में कोच ट्रेवल का अहम योगदान रहा है। ट्रेवर बेलिस को इंडियन प्रीमियर लीग  की टीम सनराइजर्स हैदराबाद का मुख्य कोच बनाया गया है। टीम ने अपने टि्वटर हैंडल पर इस बात की घोषणा की है। बेलिस का इंग्लैंड टीम के साथ करार एशेज के बाद समाप्त हो रहा है। यह आईपीएल के साथ बेलिस का दूसरा कार्यकाल होगा, वह 2012 से 2015 तक कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कोच रहे थे। इस दौरान केकेआर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता था।

बेलिस ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी का स्थान लेंगे। मूडी ने सात सीजन तक सनराइजर्स के साथ रहने के बाद अलग हो रहे हैं। सनराइजर्स ने 2016 इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता था। 2019 के सीजन में उनकी टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई।

बेलिस को एक शानदार कोच के रुप में जाना जाता है और शायद इसी वजह से एक से ज्यादा आईपीएल टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहती थीं। इससे पहले खबर आई थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स एक बार फिर उन्हें बतौर मुख्य कोच अपने साथ जोड़ना चाहती है।

बेलिस की कोचिंग में ही इंग्लैंड ने 2015 की एशेज सीरीज 3-2 से जीती। 2016 के वर्ल्ड टी20 के फाइनल में पहुंची। वनडे रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर पहुंची और पिछले हफ्ते उसने पहली बार वर्ल्ड कप जीता। इसके अलावा बेलिस ने सिडनी सिक्सर्स के साथ 2010-11 में बिग बैश लीग का खिताब भी जीता था। वह 2011 में फाइनल में पहुंचने वाली श्रीलंकाई टीम के भी कोच थे।