ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 286 रन का टारगेट, फिंच का इस वर्ल्ड कप में दूसरा शतक

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(25 जून):  वर्ल्ड कप का 32वें मुकाबले में मंगलवार को लॉर्ड्स मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 286 रन का लक्ष्य दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 285 रन बनाए। उसके लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 100 रन की पारी खेली। इस वर्ल्ड कप में यह उनका दूसरा शतक रहा। इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में वे लगातार दो शतक लगा चुके हैं। 2015 में उन्होंने 135 रन बनाए थे।

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की। वॉर्नर के बाद उस्मान ख्वाजा 23 रन बनाकर स्टोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। ख्वाजा-फिंच ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। स्टीव स्मिथ 38 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने।

वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप में अपने 500 रन पूरे किए। वे इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वॉर्नर का इस वर्ल्ड कप में यह तीसरा अर्धशतक लगाया। वॉर्नर इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उनके 7 मैच में 500 रन हैं। वॉर्नर ने इस मामले में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया। शाकिब ने 6 मैच में 476 रन बनाए हैं। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टीम में  दो बदलाव किए। जेसन बेहरेनडॉर्फ और नाथन लियोन की वापसी हुई। एडम जम्पा और नाथन कूल्टर नाइल को बाहर कर दिया गया। इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया।