श्री लंका vs इंग्लैंड: जो रूट ने खेली बेहतरीन शतकीय पारी, विराट कोहली को पीछे छोड़ा

                                                                                                                 Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 नवंबर): इंग्लैंड और श्री लंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में कप्तान जो रूट ने शानदार शतकीय पारी खेली। जी हां, आपको बता दें कि रूट द्वारा बनाए गए 124 रनों की वजह से इंग्लैंड की स्थिति काफी मजबूत हुई है और इसी के साथ ही उन्होंने रनों के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। कैंडी की जिस पिच पर रूट ने शतक लगाया वहां खेलना आसान नहीं था।

इसलिए उनकी पारी की दिग्गजों ने भी तारीफ की। रूट के अब 76* टेस्ट मैचों में 6455 रन हो गए हैं। वहीं विराट कोहली ने अबतक 73 टेस्ट मैचों में 6331 रन बनाए हैं। शतकीय पारी की बदौलत रूट ने कोहली के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (6363) को भी पीछे कर दिया। रूट ने 76* मैचों में 15 शतक और 41 अर्धशतक लगाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर फिलहाल 254 रन है।

गौरतलब है कि रूट की शतकीय पारी ने इंग्लैंड और श्री लंका के दर्शकों के अलावा क्रिकेट जगत के दिग्गजों को भी हैरान किया। इसकी वजह श्रीलंका के कैंडी ग्राउंड की वह पिच थी। जहां गेंद काफी स्पिन हो रही थी, लेकिन रूट आखिर तक टिके रहे। वीरेंदर सहवाग ने रूट की पारी को खास बताया, वहीं सौरव गांगुली ने लिखा, 'उस पिच पर रूट ने क्या शानदार प्रदर्शन किया। ऐसी टर्निंग पिच पर लगाए गए यह अबतक के बेस्ट शतकों में शामिल है।' रूट की तारीफ में मोहम्मद कैफ ने लिखा, 'रूट की पारी मास्टरक्लास थी। उन्होंने दिखाया कि मुश्किल परिस्थितियों में स्पिन को कैसे खेला जाता है।