AUSvENG, चौथा टेस्ट: कुक ने लगाया दोहरा शतक, पहली पारी में इंग्लैंड को बड़ी बढ़त

नई दिल्ली (29 दिसंबर): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने स्थिति मजबूत कर ली है। स्टंप्स तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 9 विकेट पर 491 रनों का स्कोर बनाया और 164 रनों की बढ़त बना ली है। एलिस्टेयर कुक ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए तीसरे दिन अपना दोहरा शतक पूरा किया। वे 244 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

कल के स्कोर 9 विकेट पर 192 रन से आगे खेलते हुए आज कप्तान जो रूट अर्धशतक बनाने के बाद क्रीज पर नहीं टिके और 61 रन के निजी स्कोर पर कमिंस की गेंद पर नाथन लायन के हाथों कैच हुए। इसके बाद डेविड मलान (14), बेयरस्टो (22) मोइन अली (20) के विकेट भी जल्दी गिर गए लेकिन कुक ने अपना धैर्य बनाए रखा। उन्होंने क्रिस वोक्स (26) के साथ छोटी साझेदारी की इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने शानदार 56 रनों की पारी खेल कुक का बखूबी साथ निभाया और टीम का स्कोर भी 450 रन से आगे पहुंचा दिया। कुक ने इस दौरान अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया और अंत तक आउट नहीं हुए। दिन की खेल समाप्ति पर कुक 244 रन बनाकर क्रीज पर थे और इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 491 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा नाथन लायन और पैट कमिंस ने भी 3-3 शिकार किये। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 327 रनों  पर समाप्त हो गई थी।