Blog single photo

टी-20 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना 2009 की चैंपियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्ट इंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 नवंबर): आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना 2009 की चैंपियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्ट इंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी।  

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया। गत चैंपियन वेस्ट इंडीज ग्रुप ए में आठ अंक लेकर शीर्ष पर रही। उसने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया। अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। आखिरी ग्रुप मैच में वेस्ट इंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 8 विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। इसके बाद तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। देवेंद्र डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली। टास जीतने के बाद वेस्ट इंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरूआत दी। इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले (35) और आन्या श्रबसोले (29) ने 58 रन की साझेदारी करके टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद श्रबसोले ने अपने पहले ओवर में हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर को पविलियन भेजा। डोटिन और शेमेइन कैंपबेल ने हालांकि 68 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। वेस्ट इंडीज केा आखिरी तीन ओवर में 26 रन चाहिए थे। कैंपबेल को 19वें ओवर में 2 जीवनदान मिले, लेकिन उन्होंने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

Tags :

NEXT STORY
Top