कुक के बाद इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्यास


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 13 सितंबर ): इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर पॉल कोलिंगवुड ने गुरूवार को घोषणा की कि वह प्रथम श्रेणी सत्र के अंत में अपने पेशेवर करियर को अलविदा कह देंगे। तीन बार एशेज जीतने वाली टीम का हिस्सा रहने वाले कोलिंगवुड ने इंग्लैंड के लिये 68 टेस्ट, 197 वनडे अंतरराष्ट्रीय और 36 टी20 मैच खेले हैं। 22 साल पहले उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पर्दापण किया था। 

वह उस इंग्लैंड टीम के कप्तान थे जिसने 2010 विश्व टी20 में टीम को पहली बार वैश्विक ट्राफी जीती थी। वह काउंटी में डरहम के लिये खेलते हैं। 42 वर्षीय कोलिंगवुड ने कहा, 'काफी सोच विचार के बाद मैंने सत्र के अंत में क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करने का फैसला किया है।' 

उन्होंने कहा, 'मैं जानता था कि यह दिन तो आयेगा ही लेकिन इसके बावजूद यह आसान नहीं था, हालांकि यह भावनात्मक फैसला है लेकिन मैं जानता हूं कि इसके लिये समय सही है और मैं इस बात से खुश हूं कि मैंने इस खेल को अपना सबकुछ दिया है। डरहम के चेयरमैन इयान बाथम ने कहा, 'पॉल क्रिकेट के महान आल राउंडर में से एक है और उनका इतने साल तक घरेलू काउंटी डरहम के लिये खेलना सम्मान की बात है।