एशेज: दूसरे दिन हेजलवुड ने ढाया कहर, मात्र 67 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(23 अगस्त):  एशेज  के दूसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड की धारदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पहली पारी 27.5 ओवर में महज 67 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 112 रन की बढ़त हासिल हुई।

हेडिंग्ले में खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए 179 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 67 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे बड़ी पारी जो डेनली ने खेली। उन्होंने 49 गेंद का सामना करने के बाद 12 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से वह अकेले बल्लेबाज रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ। कप्तान जो रूट तो इस पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। टीम के स्टार बल्लेबाज बेन स्टोक्स महज 8 रन ही बना पाए। जेसन रॉय (9), जॉनी बेयरस्टो (4), जोस बटलर (5) दहाई के अंक पहुंचने में नाकाम रहे।

हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे धातक गेंदबाजी की और 5 विकेट निकाले। उन्होंने 12.5 ओवर में 30 रन खर्च कर 5 बल्लेबाजों को वापस भेजा। वहीं पैट कमिंस ने 9 ओवर गेंदबाजी कर 23 रन दिए और दो सफलता हासिल की। जेम्स पैटिंसन ने 5 ओवर में 9 रन देकर 2 बल्लेबाजों के आउट किया।