News

अब अगर महिलाओ से की छेड़छाड़ तो लगेगा 3000 वोल्ट का करंट

देश में लगातार महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के मामलों में इजाफा होता जा रहा है। शायद ही ऐसा कोई दिन जाता होगा जब किसी महिला के साथ दरिंदगी की घटना सामने न आती हो।

नई दिल्ली (5 जून): देश में लगातार महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के मामलों में इजाफा होता जा रहा है। शायद ही ऐसा कोई दिन जाता होगा जब किसी महिला के साथ दरिंदगी की घटना सामने न आती हो।महिलाओं की सुरक्षा के चलते इंजीनियर के छत्रों ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है। उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के पांच इंजिनियरिंग के छात्रों ने महिलाओ की सुरक्षा के लिए ‘विमिन सेफ्टी जैकेट’ को बनाया हैं जो महिलाओं को अब और भी ज्यादा सुरक्षित रखेगा।आजकल महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए इंजिनियरिंग के छात्रों ने एक ऐसी डिवाइस का निर्माण किया है जिससे महिलाये काफी हद तक सुरक्षित रह सकती हैं।इन छात्रों ने जो ‘विमिन सेफ्टी जैकेट’ बनाया है उससे महिलाओं को गलत नियत से छूने वालों को 3000 वोल्ट का झटका लगेगा। इतना ही नहीं, यह जैकेट, जैकेट में फीड मोबाइल नंबरों पर मदद का अलर्ट और लोकेशन भी देगी।जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस शानदार जैकेट को मुरादाबाद इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के पांच छात्रों शिवम श्रीवास्तव, राजीव मौर्या, नितिन कुमार, निखिल कुमार और त्रषभ भटनागर ने मिलकर तैयार की है। देश में लगातार महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के मामलों में इजाफा होता जा रहा है। शायद ही ऐसा कोई दिन जाता होगा जब किसी महिला के साथ दरिंदगी की घटना सामने न आती हो।महिलाओं की सुरक्षा के चलते इंजीनियर के छत्रों ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है। उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के पांच इंजिनियरिंग के छात्रों ने महिलाओ की सुरक्षा के लिए ‘विमिन सेफ्टी जैकेट’ को बनाया हैं जो महिलाओं को अब और भी ज्यादा सुरक्षित रखेगा।आजकल महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए इंजिनियरिंग के छात्रों ने एक ऐसी डिवाइस का निर्माण किया है जिससे महिलाये काफी हद तक सुरक्षित रह सकती हैं।इन छात्रों ने जो ‘विमिन सेफ्टी जैकेट’ बनाया है उससे महिलाओं को गलत नियत से छूने वालों को 3000 वोल्ट का झटका लगेगा। इतना ही नहीं, यह जैकेट, जैकेट में फीड मोबाइल नंबरों पर मदद का अलर्ट और लोकेशन भी देगी।जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस शानदार जैकेट को मुरादाबाद इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के पांच छात्रों शिवम श्रीवास्तव, राजीव मौर्या, नितिन कुमार, निखिल कुमार और त्रषभ भटनागर ने मिलकर तैयार की है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top