लालू का फेसबुक अकाउंट हैक, पटना का इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार

नई दिल्ली (21 अप्रैल): राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का ईमेल अकाउंट और फेसबुक प्रोफाइल हैक कर लिया गया। इस संबंध में एक इंजीनियरिंग छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, वैशाली जिले के मेहमदाबाद गांव के दिव्यांश कुमार उर्फ गोलू को बिहार पुलिस की इकॉनॉमिक ऑफेंसेस यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दिव्यांश के पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। जिसका इस्तेमाल उसने लालू के फेसबुक अकाउंट को हैक करने के लिए किया।

इकॉनॉमिक ऑफेंसेस यूनिट के आईजी, जेएस गंगवार ने कहा, "उसने फेसबुक पेज को दो बार 8 मार्च और 11 मार्च को हैक किया। जिसके बाद इसपर आपत्तिजनक कमेंट्स भी पोस्ट किए।" गंगवार ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ कि जिस सिम कार्ड का आरोपी इस्तेमाल कर रहा था। वह विजय सिंह के नाम पर जारी हुआ था। वह सऊदी अरब में रहता है।

दिव्यांश पटना साहिब इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र है। उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पटना के सचिवालय पुलिस स्टेशन में हैकिंग के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी।