एक्स-गर्लफ्रैंड की प्राइवेट फोटोग्राफ्स अपलोड करने पर इंजीनियर पर मुकदमा

नई दिल्ली (30 अप्रैल): एक 23 वर्षीय आईटी इंजीनियर को कथित तौर पर एक 20 वर्षीय बीटेक स्टूडेंट की प्राइवेट पिक्चर्स को सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह इंजीनियर दिल्ली में काम करता है।

'हिंदुस्तान टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, यह लड़की इंजीनियर की एक्स गर्लफ्रैंड है। फोटोग्राफ्स तब लिए गए थे जब वे दोनों रिलेशनशिप में थे। इन्हें इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध एक इंजीनियर है और दिल्ली की एक कंपनी में काम करता है। लड़की गुड़गांव के एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक फर्स्ट ईयर में पढ़ती है। आरोपी और शिकायतकर्ता दोनों ही पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखते हैं। इन दोनों की रिलेशनशिप हाल ही में टूट गई थी। 

शुक्रवार को लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि संदिग्ध ने उसकी निजी तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर 24 अप्रैल को अपलोड किया। इनकी निजी पलों की तस्वीरों को तब क्लिक किया गया था, जब वे दोनों दोस्त थे। उसने शिकायत में यह कहा। लड़की ने आरोप लगाया कि आरोपी उसे पीटा भी करता था।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 (स्वैच्छिक चोट), 506 (आपराधिक मंशा) और इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी एक्ट की धारा 66ई (प्राइवेसी का उल्लंघन), 67 (अश्लील सामग्री प्रसारित करने) और 67ए (आपत्तिजनक सामग्री का प्रसार करने) की धाराएं लगाई गई हैं।

भोंडसी पुलिस स्टेशन स्टेशन हाउस ऑफिसर आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया और स्थानीय कोर्ट ले जाया गया शुक्रवार को उसे जमानत दे दी गई। पुलिस ने उस मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है। जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर पिक्चर्स अपलोड के लिए किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पिक्चर्स को वेबसाइट से हटा दिया गया है।