अब मुंबई नहीं अबुधाबी में होगा दुनिया की सबसे वजनी महिला का इलाज


मुंबई (27 अप्रैल): दुनिया की सबसे वजनी महिला रहीं इमान अहमद को अब इलाज के लिए अबुधाबी ले जाया जा सकता है। इमान की बहन शाइमा सलीम और सैफी अस्पताल के डॉ. मुफज्जल लकड़वाला के बीच विवाद के बाद बुधवार को दुबई से डॉक्टरों का दल यहां आया है। इससे पहले शाइमा ने कहा था कि डॉक्टरों ने इमान का वजन 500 किलो से 262 किलो होने का जो दावा किया है, वह झूठा है। अस्पताल ने उसके दावे को खारिज किया था।


शाइमा ने कहा कि मुझे किसी भी समय मुंबई छोड़ना पड़ सकता है। मैंने विशेषज्ञों को बुलाया है क्योंकि मैं अपनी बहन को ऐसे ही नहीं छोड़ सकती। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा करना पड़ेगा। एक दिन पहले अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि वे नहीं बताएंगे कि उन्हें कब वापस भेजा जाएगा। इसके बाद मैंने डॉक्टरों को बुलाने का फैसला लिया। अगर जरूरत पड़ी तो मैं इमान को आगे के इलाज के लिए अबूधाबी ले जाऊंगी। अबूधाबी के वीपीएस हेल्थकेयर अस्पताल के चार डॉक्टरों और तीन अधिकारियों का दल सैफी अस्पताल आया है। उन्होंने इमान की रिपोर्ट देखी और डॉ. लकड़वाला के साथ बैठक की। इस बीच सैफी अस्पताल ने इमान की जांच के लिए स्वतंत्र टीम बनाई है।


लकड़वाला ने कहा कि 15 दिन पहले तक सब कुछ ठीक था। जब मैंने उससे (शाइमा) कहा कि इमान अब मिस्र के लिए विमान से जा सकती है तो वह भड़क गई। उसने धमकी दी कि अगर उन्हें नहीं रहने दिया जाएगा तो वह अस्पताल की छवि खराब कर देगी।