Blog single photo

पीएम मोदी ने कहा- लोगों की मदद के लिए टैक्स असेसमेंट मानदंड में किया जाएगा बदलाव

महाराष्ट्र और चुनाव में इन दिनों बीजेपी जीत हासिल करने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही है। बीजेपी हर कीमत दोनों राज्यों में सत्ता पर बरकरार बना रहना चाहती है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(19 अक्टूबर): महाराष्ट्र और चुनाव में इन दिनों बीजेपी जीत हासिल करने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही है। बीजेपी हर कीमत दोनों राज्यों में सत्ता पर बरकरार बना रहना चाहती है। पार्टी को चुनाव जीताने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी खूब जनसभाएं कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार जल्द ही आम लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए कर निर्धारण संबंधी प्रक्रियाओं में बदलाव करेगी।आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा और शिवसेना गठबंधन के लिए प्रचार करते हुए मुंबई में एक सार्वजनिक रैली में बोलते हुए कहा कि उनकी सरकार ने उन लोगों में से कई को रखा है, जिन्होंने बैंकिंग प्रणाली को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।अपनी सरकार को व्यवसाय के अनुकूल होने का दावा करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार धन पैदा करने वालों के लिए बहुत सम्मान करती है।

मुझे लगता है कि एक नौकरी निर्माता बहुत महत्वपूर्ण है। हम उन सभी का सम्मान करते हैं जो अपने और दूसरों के लिए रोजगार पैदा करते हैं। हमारा काम करने वालों की सरकार है, ”उन्होंने कहा। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर आरोप लगाया गया कि वे license जॉब क्रिएटर्स को कुचल दिया जाएगा ’, जिसके बाद ही उनकी सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि सिस्टम खत्म हो गया है।

हमने फेसलेस टैक्स असेसमेंट की शुरुआत की है। यह पक्षपातपूर्ण नहीं होगा। निर्दोष करदाता को परेशान नहीं किया जाएगा। हम आने वाले दिनों में कर निर्धारण प्रणाली को बदलने जा रहे हैं ताकि आम आदमी पर बोझ न पड़े। पीएम ने कहा कि यह उनकी सरकार थी जिसने देवदूत को समाप्त कर दिया था, जिसे तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने पेश किया था।

उन्होंने कहा, 'उन्होंने देश में कॉरपोरेट टैक्स की दरों को सबसे ज्यादा बढ़ा दिया। हमने इसे नीचे लाया है और इसे विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाया है। जब हमने गरीबों को मुद्रा ऋण दिया, तो उन्होंने बेईमान लोगों को पैसा ट्रांसफर करने के लिए फोन बैंकिंग का इस्तेमाल किया।

मोदी ने बैंकिंग प्रणाली में मौजूदा अनियमितताओं के लिए पिछली सरकारों को दोषी ठहराया और कहा कि उनकी सरकार सफाई दे रही है। “उन्होंने व्यवस्था को बिगाड़ दिया। भविष्य में, बैंकिंग प्रणाली में अधिक काम किया जाएगा। सिस्टम को बर्बाद करने वालों में से कुछ पहले ही तिहाड़ जेल में हैं जबकि कुछ मुंबई जेल में हैं।

पीएम ने पीएमसी बैंक घोटाले का नाम नहीं लिया, लेकिन कहा कि ’ईमानदार लोगों का पैसा उनकी सरकार द्वारा सुरक्षित रखा जाएगा और कहा कि 'बेईमानों को बख्शा नहीं जाएगा'। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले शासन के दौरान, मुंबई में आतंकवादी हमले और बम विस्फोट "किसी भी समय" होंगे।

Tags :

NEXT STORY
Top