त्रिपुरा-नागालैंड-मेघालय में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज

नई दिल्ली(18 जनवरी): चुनाव आयोग आज त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। मेघालय में कांग्रेस सत्ता में है, जबकि नागा पीपुल्स फ्रंट-लीड डैमोक्रेटिक गठबंधन नागालैंड में सत्तासीन है। डेमोक्रैटिक गठबंधन को बीजेपी का समर्थन हासिल है। बीजेपी की कोशिश नागालैंड में सत्ता पर पकड़ बनाए रखने के साथ मेघालय और त्रिपुरा में भी कमल खिलाने की है। 

- पूर्वोत्तर में सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही बीजेपी ने इस बार के चुनावों में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के चुनाव अभियान में तेजी लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 जनवरी को राज्य में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। 

- बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी त्रिपुरा का दौरा कर चुके हैं। फिलहाल त्रिपुरा में माणिक सरकार की अगुवाई वाली वामपंथी सरकार सत्ता पर काबिज है। 

- शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में अकेले चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है। पार्टी के महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने घोषणा की, 'पार्टी मेघालय की 60 में से 42 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। पार्टी ने छह उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए राज्य में अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है।'