UPTET Results Update: यूपी टीईटी परीक्षा में भाग लेने वाले लगभग 20,000 उम्मीदवारों का रोका गया रिजल्ट, जानें इसकी वजह

परीक्षा नियामक प्राधिकरण (ईआरए), यूपी ने यूपी टीईटी परीक्षा 2022 में भाग लेने वाले लगभग 20,000 उम्मीदवारों के परिणाम रोक दिए हैं।

UPTET Results Update: यूपी टीईटी परीक्षा में भाग लेने वाले लगभग 20,000 उम्मीदवारों का रोका गया रिजल्ट, जानें इसकी वजह
x

 

UPTET Result 2021: परीक्षा नियामक प्राधिकरण (ईआरए), यूपी ने यूपी टीईटी परीक्षा 2022 में भाग लेने वाले लगभग 20,000 उम्मीदवारों के परिणाम रोक दिए हैं। ऐसे सभी अभ्यर्थियों ने राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (NIOS) से डीएलएड परीक्षा उत्तीर्ण की है।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय, प्रयागराज ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही इन अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति तो दे दी , लेकिन जब नतीजे घोषित किए गए तो रिजल्ट पर कोर्ट केस लिखा है।


बता दें कि यूपी टीईटी का रिजल्ट 8 अप्रैल 2022 को घोषित किया गया था। प्राथमिक स्तर में 4,43,598 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया गया हैं। वहीं उच्च प्राथमिक स्तर पर 2,16,994 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं।

0

जानें क्या है पूरा मामल 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इलाहाबाद हाईकोर्ट से सिंगल बेंच के आदेश पर परीक्षा नियामय प्राधिकारी कार्यालय ने इन अभ्यर्थियों को परीक्षा में शमिल होने की अनुमति दी थी। अब विभाग डबल बेंच में अपील करने की तैयारी कर रहा है। दरअसल प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को ट्रेनिंग देने के लिए राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (NIOS) की ओर से डीएलएड (updeled) ट्रेनिंग पाठ्यक्रम शुरू किया गया था।




और पढ़िए - NHM MP Recruitment 2022: स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई




वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटना हाईकोर्ट के फैसले के बाद प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यर्थियों को टीईटी और शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माना गया था। जिसके बाद ये 20 हजार अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल हुए थे।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें










Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story