UP Police SI Result 2021: यूपी पुलिस स‍ब-इंस्‍पेक्‍टर रिजल्‍ट को लेकर ये है अपडेट, इस दिन तक हो सकता है जारी

यूपी पुलिस एसआई परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार किसी भी दिन खत्म हो सकता है। माना जा रहा है कि बोर्ड की ओर से रिजल्ट दो से तीन दिन में जारी किया जा सकता है।

UP Police SI Result 2021: यूपी पुलिस स‍ब-इंस्‍पेक्‍टर रिजल्‍ट को लेकर ये है अपडेट, इस दिन तक हो सकता है जारी
x

UP Police SI Result 2021: यूपी पुलिस (UP Police) एसआई परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार किसी भी दिन खत्म हो सकता है। माना जा रहा है कि बोर्ड की ओर से रिजल्ट (UP Police SI Result 2021) दो से तीन दिन में जारी किया जा सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।


बता दें की उत्तर प्रदेश में एसआई भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 3 फेज़ में 12 से 17 नवंबर 2021, 20 से 25 नवंबर 2021 और 27 नवंबर से 02 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थी। इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से सब-इंस्‍पेक्‍टर के कुल 9,534 रिक्‍त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती होनी है। परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवारों को लंबे समय से अपने रिजल्‍ट का इंतजार है। 


UP Police SI Result 2021: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड


स्‍टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं। 

स्‍टेप 2: इसके बाद होमपेज पर दिख रहे एसआई रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें। 

स्‍टेप 3: अब लॉगिन पेज पर पहुंचें और अपनी डिटेल्‍स दर्ज कर सब्मिट करें। 

स्‍टेप 4: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर खुल जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें। 

स्‍टेप 5: रिजल्‍ट की एक कॉपी अपने पास सेव कर लें। 


गौरतलब है कि यूपी एसआई भर्ती के लिखित एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के नंबर मेरिट में नहीं जुडे़ंगे। पीईटी में अभ्यर्थियों को 4.8 किलोमीटर की दौड़ पूरी करने के लिए 28 मिनट का समय मिलेगा। 


क्‍वालिफाई होने के लिए उम्‍मीदवारों को कैटेगरी वाइस कट-ऑफ क्लियर करना होगा। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर चयनित उम्‍मीदवारों की मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी। क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवारों के लिए फिजिकल टेस्‍ट के एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे। कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Next Story