NHM MP Recruitment 2022: स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश ने स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार स्ट्रैटेजिक एलायंस मैनेजमेंट सर्विसेज (एसएएमएस) की वेबसाइट sams.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

NHM MP Recruitment 2022: स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई
x

NHM MP Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश ने स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार स्ट्रैटेजिक एलायंस मैनेजमेंट सर्विसेज (एसएएमएस) की वेबसाइट sams.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मई 2022 से शुरू होकर 30 मई 2022 तक चलेगी।


इस भर्ती अभियान के माध्यम से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश के शहरी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए लगभग 1,222 संविदा स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों को भरा जाएगा। जिसमें 611 पद स्टाफ नर्स के और 611 पद फार्मासिस्ट के होंगे।


रिक्त पदों की संख्या

स्टाफ नर्स – 611 पद

फार्मासिस्ट – 611 पद


शैक्षणिक योग्यता

स्टाफ नर्स के पदों के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास के साथ जीएनएम या बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य नर्सिंग काउंसिल में भी होना चाहिए। वहीं फार्मासिस्ट पदों के लिए अभ्यर्थी का साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास के साथ फार्मासिस्ट में डिप्लोमा या डिग्री होना चाहिए।


आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदकों के उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के आवेदकों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है।


चयन प्रक्रिया

आवेदकों का चयन संविदा के तहत किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।


वेतन

स्टाफ नर्स का वेतन ₹20,000 रुपयें प्रति माह और फार्मासिस्ट के लिए ₹15,000 प्रति माह होगा। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर पूरा नोटिफिकेशन देख सकते है।






और पढ़िए - UPTET Results Update: यूपी टीईटी परीक्षा में भाग लेने वाले लगभग 20,000 उम्मीदवारों का रोका गया रिजल्ट, जानें इसकी वजह




OBC को आरक्षण का लाभ

इस भर्ती में अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा। संविदा स्टाफ नर्स और संविदा फार्मासिस्ट के पदों में से 27 प्रतिशत ओबीसी के लिए रिजर्व किए गए हैं। अनारक्षित के लिए 27%, EWS के लिए 10%, अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 20%, अनुसूचित जाति (SC) के लए 16% और दिव्यांगों के लिए 6 प्रतिशत पद आरक्षित किए गए हैं।


SAMS क्या है

सैम्स यानी स्ट्रेटजिक अलायंस मैनेजमेंट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड (SAMS) एक पूरे भारत में स्वाथ्य और डेवलपमेंट से जुड़ी सेवाएं देने वाली मैनेजमेंट कंसल्टैंसी एजेंसी है। यह भर्ती समेत एचआर कंसल्टिंग और थर्ड पार्टी पेरोलिंग (TPP) जैसी मुख्य सेवाएं देती है।






और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story