NEET PG Paper 2022 Analysis: छात्रों से जाने कैसा रहा नीट पीजी 2022 का पेपर

NEET PG Paper 2022 Analysis: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट पीजी परीक्षा (NEET PG 2022) आज देश भर के विभिन्न सेंटरों में आयोजित की गई। इस परीक्षा में हजारों छात्रों ने भाग लिया। परीक्षा 3 घंटे की थी।

NEET PG Paper 2022 Analysis: छात्रों से जाने कैसा रहा नीट पीजी 2022 का पेपर
x

NEET PG Paper 2022 Analysis: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट पीजी परीक्षा (NEET PG 2022) आज देश भर के विभिन्न सेंटरों में आयोजित की गई। इस परीक्षा में हजारों छात्रों ने भाग लिया। परीक्षा 3 घंटे की थी। इस परीक्षा में भाग लेने के लिए छात्रों को कई गाइडलाइंस का भी पालन करना जरुरी था। परीक्षा खत्म होते ही छात्रों को ये उतसुकता रहती है कि पेपर कैसा रहा टफ था या फिर सिंपल। तो हम छात्रों के ही द्वारा आपको बताने जा रहे है कि पेपर कैसा था। 


NEET PG Paper 2022 Analysis: छात्रों के मुताबिक ऐसे रहा नीट पीजी 2022 का पेपर


नीट पीजी का पेपर पेन और पेपर मोड में आयोजित किया गया था। इस पेपर में 200 प्रश्न थे जिनका सही जवाब देने पर छात्र को हर सवाल पर 4 नंबर मिलेंगे और हर गलत सवाल पर नेगेटिव मार्किंग के तहत एक नंबर भी कटेगा। नीट पीजी परीक्षा दे रहे छात्रों के मुताबिक पेपर ना ज्यादा टफ था और ना ही ज्यादा सिंपल था। छात्रों के मुताबिक कुछ सेक्शंस बेहद सिंपल थे वहीं दूसरी ओर कुछ सेक्शंस बेहद टफ थे। हालांकि अगर देखा जाए तो ये स्ट्रेट फार्वर्ड पेपर था। 


NEET PG Result 2022: नीट पीजी का इस समय तक आ सकता है रिजल्ट


नीट पीजी का रिजल्ट परीक्षा होने के एक दो महीने के अंदर ही जारी कर दिया जाता है। इस परीक्षा का रिजल्ट जैसे ही जारी होगा वैसे ही आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर छात्र इसे चेक कर पाएंगे। छात्र रिजल्ट से जुड़ी हर अपडेट के लिए news24 hindi को भी फॉलो कर सकते है। 


NEET PG Cut off 2022: नीट पीजी में इतना रहेगा कट-ऑफ


नीट पीजी 2022 में जनरल कैटेगरी के लिए 50 पर्सेंटाइल कट-ऑफ रहता है वहीं अन्य कैटेगरी के लिए 40 परसेंटाइल कट-ऑफ रहता है  हालांकि फाइनल कट-ऑफ रिजल्ट जारी होने के बाद ही पता चलेगा 






और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story