मेधावी विद्यार्थी संवाद 2022: छोटी-छोटी गलतियों से सीखों, सुधार करके आगे बढ़ते जाओः योगी आदित्यनाथ

शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेधावियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए कहा कि विद्यार्थी अपनी छोटी-छोटी गलतियों से सीखें।

मेधावी विद्यार्थी संवाद 2022: छोटी-छोटी गलतियों से सीखों, सुधार करके आगे बढ़ते जाओः योगी आदित्यनाथ
x

लखनऊः शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेधावियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए कहा कि विद्यार्थी अपनी छोटी-छोटी गलतियों से सीखें। उन्हें सुधारते हुए आगे बढ़ें।


मुख्यमंत्री ने अपने लखनऊ आवास पर यूपी बोर्ड की इंटर मीडिएट की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्रों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को जागरूक रहना चाहिए। इस जागरूकता के लिए जरूरी है कि आप तकनीक का इस्तेमाल करें। उन्होंने मेधावियों से कहा कि आप सबको केंद्र और राज्य सरकार की सरकारी योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए। हर रोज समाचार पत्र पढ़ें। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हर शिक्षण संस्थान को मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग और मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला जैसी योजनाओं की जानकारी रखनी चाहिए।


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वही सफल होता है जो छोटी-छोटी गलतियों से सीखता है और उन्हें सुधार कर आगे बढ़ता है। इसके अलावा वह विफल होता है जो जानने के बाद भी गलतियों पर ध्यान नहीं देता। उन्होंने शिक्षकों को तकनीक की मदद लेने के लिए कहा है। कहा कि अब इंटरनेट सेवा गांव-गांव में है। इसका सही उपयोग करते हुए विद्यार्थियों को लाभ पहुंचाएं।


आपको बता दें कि शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अब मुख्यमंत्री गुरुवार को हाईस्कूल के मेधावियों के साथ मुलाकात करेंगे। विभाग की ओर से बताया गया कि दोनों कक्षाओं के जिले के दस-दस टॉपर्स को मुख्यमंत्री से मिलने के लिए बुलाया गया है।







और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story