JEE Mains 2022 Guidelines: परीक्षा केंद्र पर गलती से भी ना ले जाएं ये सामान, वरना नहीं मिलेगी एंट्री

JEE Mains 2022 Guidelines: देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाने वाली जेईई मेंस परीक्षा 2022 (JEE Mains 2022) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है।

JEE Mains 2022 Guidelines: परीक्षा केंद्र पर गलती से भी ना ले जाएं ये सामान, वरना नहीं मिलेगी एंट्री
x

JEE Mains 2022 Guidelines: देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाने वाली जेईई मेंस परीक्षा 2022 (JEE Mains 2022) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल ये परीक्षा देश भर में 23 जून से आयोजित की जाने वाली है इस परीक्षा में देश भर के लाखों छात्र भाग लेंगे। इन छात्रों को परीक्षा केंद्र पर कुछ नियमों का पालन करना पड़ेगा जिनका पता होना बेहद जरुरी है। इसीलिए हम आपकों बताने जा रहे है कि आपकों परीक्षा केंद्र पर किन गाइडलाइंस का पालन करना होगा। 


जेईई मेंस परीक्षा दे रहे उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के अंदर किसी भी प्रकार का बॉक्स, ज्योमेट्री किट, पेंसिल बॉक्स ले जाने की अनुमति नहीं है इन्हें ले जाने पर आपकों इसे बाहर ही रखना पड़ेगा। इसके अलावा परीक्षा केंद्र के अंदर छात्र पेपर, स्टेशनरी, पाठ्य सामग्री या फिर किसी भी प्रकार की खाने की सामग्री नहीं ले जा सकते है। इसके साथ ही छात्रों को परीक्षा केंद्र पर ब्लूटूथ, मोबाइल फोन, माइक्रोफ़ोन, कैलकुलेटर आदि जैसे किसी भी रूप के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की अनुमति नहीं है।


उम्मीदवारों को एक वैलिड फोटो आईडी प्रूफ के साथ हाल ही में पासपोर्ट आकार की तस्वीर ले जाना चाहिए।जेईई मेंस के लिए कोई भी धातु या कीमती सामान जैसे गहने पहनने से बचें। परीक्षा के लिए ड्रेस कोड नियम उम्मीदवारों को उन्हें न पहनने की सलाह देते हैं। परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स को हल्के, आरामदायक कपड़े पहनें। वहीं टोपी, मफलर आदि चीजों से बचना चाहिए।


वहीं छात्रों को परीक्षा केंद्र पर पानी की बोतल ले जाने की अनुमति है लेकिन छात्र ये ध्यान दें कि ये बोतल केवल ट्रांसपारेंट ही होनी चाहिए और उस पर कुछ भी लिखा हुआ नहीं होना चाहिए। वहीं बता दे कि जेईई मेंस 2022 का आयोजन 23 से लेकर 29 जून 2022 तक किया जाएगा। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिाय गया है। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड छात्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। 








और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story