Delhi School Nursery admissions 2022: पिछले साल की रिक्त सीटों के लिए मांगे गए आवेदन, जानें एडमिशन प्रक्रिया

शिक्षा निदेशालय (DoE) के अनुसार, दिल्ली सरकार ने पिछले शैक्षणिक सत्र में खाली हुई सीटों के खिलाफ प्रवेश स्तर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Delhi School Nursery admissions 2022: पिछले साल की रिक्त सीटों के लिए मांगे गए आवेदन, जानें एडमिशन प्रक्रिया
x

Nursery admissions 2022: शिक्षा निदेशालय (DoE) के अनुसार, दिल्ली सरकार ने पिछले शैक्षणिक सत्र में खाली हुई सीटों के खिलाफ प्रवेश स्तर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। डीओई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''कुछ निजी स्कूलों ने दावा किया है कि 2021-22 शैक्षणिक सत्र में एंट्री लेवल की कक्षाओं (नर्सरी, केजी और कक्षा एक) में उनकी घोषित संख्या के अनुसार खुली सीट के तहत दाखिले नहीं हो सके। ऐसे निजी स्कूल में खाली रह गईं सीट पर एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।''


उन्होंने कहा कि आवेदकों को दो जून तक सीधे स्कूल में आवेदन करना होगा। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए 1,700 से अधिक स्कूलों में नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया पिछले साल फरवरी में सामान्य समय से दो महीने बाद शुरू हो सकी थी।


दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने पहले कहा था कि नर्सरी एडमिशन प्रक्रिया को रद्द करने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण कई महीनों से स्कूल बंद रहे। हालांकि, स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने इसका विरोध किया और अंततः इस प्रस्ताव को रद्द कर दिया गया था।






और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story