CBSE Class 12 Exam Analysis 2022: 12वीं इकोनॉमिक्स का पेपर कैसा रहा? जानें छात्रों की राय

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के छात्र 28 मई, शनिवार को कक्षा 12 इकोनॉमिक के पेपर के लिए उपस्थित हुए थे। पेपर सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित किया गया था।

CBSE Class 12 Exam Analysis 2022: 12वीं इकोनॉमिक्स का पेपर कैसा रहा? जानें छात्रों की राय
x

CBSE Class 12 Economics Paper Analysis 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के छात्र 28 मई, शनिवार को कक्षा 12 इकोनॉमिक के पेपर के लिए उपस्थित हुए थे। पेपर सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित किया गया था।


छात्र सीबीएसई कक्षा 12 इकोनॉमिक नमूना प्रश्न पत्र और मार्किंग स्कीम cbseacademic.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।


स्टूडेंट्स की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। सीबीएसई कक्षा 12 इकोनॉमिक (CBSE Term 2 exam 2022) पेपर समीक्षा 2022 काफी हद तक छात्रों और विशेषज्ञों की आम प्रतिक्रिया देखने को मिली। छात्रों को लगा कि 12वीं का इको प्रश्न पत्र संख्यात्मक के कारण थोड़ा लंबा था।


स्टूडेंट्स ने बताया आसान था पेपर

12वीं कक्षा के रवि नाम के एक स्टूडेंट्स ने कहा कि इको का पेपर इतना आसान था कि मैं पेपर देखकर हैरान रह गया। मुझे लगा कि इको कठिन होगा लेकिन यह एक अच्छा था राष्ट्रीय आय से संबंधित अंक कुछ मुश्किल थे लेकिन यह कठिन विषय भी है। सुश्री वनिका दीप ने कहा कि कठिनाई स्तर पर पेपर मध्यम होने के साथ-साथ लंबा भी था। लगभग 50% पेपर ज्ञान आधारित था। प्रश्न पत्र सीबीएसई द्वारा प्रदान किए गए सिलेबस और सैंपल पेपर के अनुसार था।


टीचरों ने भी बताया कैसा था पेपर?

12वीं के अर्थशास्त्र के ट्यूशन टीचर ने कहा कि पेपर काफी आसान थे। अगर स्टूडेंट्स ने पढ़ाई की है तो पेपर उस हिसाब से काफी अच्छा था। स्टूडेंट्स को ज्यादा मुश्किल नहीं लगा होगा। वहीं एग्जाम खत्म होने के बाद स्टूडेंट्स आंसर-की जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन जल्दी ही बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर-की भी जारी कर दिया जाएगा। सीबीएसई की टर्म 2 परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू हुई है। इस परीक्षा में लाखों स्टूडेंट्स शामिल हो रहे हैं। टर्म 1 की परीक्षा नंवबर दिसंबर में ही आयोजित हो चुकी है।









और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

 

Next Story