BPSC Admit Card 2022: बिहार हेडमास्टर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम के लिए यहां पढ़ें जरूरी दिशा-निर्देश

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बीपीएससी हेडमास्टर एडमिट कार्ड 2022 जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने बीपीएससी हेडमास्टर भर्ती 2022 परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

BPSC Admit Card 2022: बिहार हेडमास्टर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम के लिए यहां पढ़ें जरूरी दिशा-निर्देश
x

BPSC Head Master Admit Card 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बीपीएससी हेडमास्टर एडमिट कार्ड 2022 जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने बीपीएससी हेडमास्टर भर्ती 2022 परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बीपीएससी हेडमास्टर हॉल टिकट 2022 डाउनलोड करने के लिए अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना चाहिए। 


आयोग 31 मई, 2022 को बीपीएससी हेडमास्टर भर्ती परीक्षा 31 मई को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक आयोजित होगी। इस परीक्षा राज्य के उच्‍च माध्‍यमिक विद्यालयों में हेडमास्टर यानी प्रधानाध्‍यापक के 6421 पदों पर भर्ती होगी। आयोग ने कहा है कि परीक्षार्थी डेढ़ घंटे पहले पहुंचे। 11.30 बजे के बाद किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी।


How to Download BPSC Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 


स्टेप 1: बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: यहां अपना यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करके लॉग इन करें।

स्टेप 3: बीपीएससी हेड मास्टर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुल जाएगा।

स्टेप 5: इसे डाउनलोड करें और परीक्षा के दिन के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।


BPSC Head Master Admit Card 2022 Download Link


वैकेंसी डिटेल्स

बिहार के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में हेडमास्टर के कुल 6421 पदों के लिए बीपीएससी भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। इस पद पर सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवार को 35,000 रुपये वेतनमान दिया जाएगा।


परीक्षा के लिए यहां पढ़ें कुछ जरूरी बातें

ऐसे अभ्यर्थी जिनकी फोटो व हस्ताक्षर एडमिट कार्ड में धुंधले या अस्पष्ट या फिर खाली हैं, उन्हें परीक्षा वाले दिन 31 मई 2022 को एग्जाम सेंटर पर अपने साथ एक घोषणा पत्र और कुछ डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे। अभ्यर्थियों को ये डॉक्यूमेंट्स परीक्षा केंद्र पर मौजूद केंद्राधीक्षक को देने होंगे।


एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, उस पर हालिया पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो चिपकाना होगा। एडमिट कार्ड के साथ वेलिड आईडी प्रूफ लाना होगा। परीक्षा के समय ओएमआरशीट में रोल नंबर ठीक से नहीं भरने या क्वेश्चन बुकलेट सीरीज न भरे जाने की स्थिति में ओएमआरशीट का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।


बता दें हाल ही में बीपीएससी ने कुल 164 उम्मीदवारों को भर्ती के लिए अपात्र घोषित किया था और उनकी दो लिस्ट जारी की थी। एक लिस्ट उन उम्मीदवारों की थी जिनकी आयु सीमा भर्ती की निर्धारित आयु सीमा से ज्यादा है जबकि दूसरी लिस्ट में एक से अधिक बार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की थी।









और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें





Click Here - News 24 APP अभी download करें

 

Next Story