ED ने लालू यादव की बेटी मीसा भारती को भेजा समन, होगी पूछताछ

नई दिल्ली (10 जुलाई): आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद और उनके परिवार की लगातार मुसीबत बढ़ती जा रही है।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग के मामले में लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को PMLA ऐक्ट के तहत समन भेजा है। इससे पहले मीसा भारती से आयकर विभाग पूछताछ कर चुका है। मीसा के साथ ही उनके पति शैलेश कुमार से भी पूछताछ हुई थी।


प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग के मामले को लेकर मीसा भारती को समन भेजा है। इससे पहले, 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ हो चुकी है। ई़डी को शक है कि बड़ी मात्रा में धन को इधर-उधर किया गया है। मीसा के पति से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है, साथ ही उनकी कुछ संपत्तियों को भी दर्ज कर चुकी है।

इससे पहले, शनिवार को बेनामी संपत्ति मामले में फंसे लालू के दामाद शैलेश कुमार से ईडी ने लगातार 9 घंटे तक पूछताछ की थी। 


शैलेश को सैनिक फार्म से लेकर किसी दूसरी अज्ञात जगह पर ले जाकर पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद ईडी ने शैलेश के कागजात, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और मोबाइल को जब्त कर लिया था उनके कई ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी भी की थी। यह छापा लालू यादव के घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के सिर्फ 24 घंटों के अंदर ही उनकी बेटी मीसा भारती के तीन ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने छापा मारा।