पंजाब में ED की छापेमारी, दर्जी के घर से मिले लाखों के कैश

नई दिल्ली(17 दिसंबर): पंजाब के मोहाली और चंडीगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी के दौरान 30 लाख रुपए नकद और ढाई किलो ग्राम सोने की बरामदगी हुई है। इससे पहले बुधवार (14 दिसंबर) को चंडीगढ़ के कपड़ा व्यापारी के यहां से करीब 2.19 करोड़ रुपए कैश बरामद किए गए थे।

- इसी मसले से जुड़ी एक अन्य सूचना के आधार पर ED ने मोहाली और चंडीगढ़ के सेक्टर 22 स्थित महाराजा टेलर के परिसर में छापेमारी की कार्यवाही की।

- इस दौरान 30 लाख रुपए की नकदी बरामद हुई, जिसमें 18 लाख रुपए नई करेंसी में थे।

- ED अधिकारियों ने कहा कि वो इस बात की जांच कर रहे हैं, कि कैसे और किससे बदलवाए गए। अधिकारी दुकान के बिल बुक की जांच कर रहे हैं।

- बताया गया कि नोटबंदी के बाद टेलर शॉप के मालिक ने कथित तौर पर ढाई किलो सोना, 44,000 रुपए प्रति 10 ग्राम के रेट से खरीदा था।

- अधिकारियों ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है।

- वहीं 14 दिसंबर के मामले में प्राइवेट बैंक के वरिष्ठ कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। उस पर आरोप है कि उसने कपड़ा व्यवापारी इंद्रपाल महाजन को कमीशन पर कथित तौर पर नोट उपलब्ध कराए गए।

- बता दें कि इस छापेमारी की कार्यवाही में ED ने 2.19 करोड़ रुपए बरामद किए थे। इसमें 17.74 लाख रुपए 2,000 की नई करेंसी में थे और 12,500 रुपए, 500 की पुरानी करेंसी में थे।

- वहीं एक अन्य छापेमारी में आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में स्थानीय पुलिस ने 2,000 की नई करेंसी में 12 लाख रुपए के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

- इन सभी के पास से 4 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।