शब्बीर शाह की पत्नी भी टेरर फंडिंग में शामिल, हाफिज की भीख से कराते हैं पत्थरबाजी

नई दिल्ली (23 सितंबर): पाकिस्तान में बैठे आतंकियों से पैसा लेकर कश्मीर में युवाओं से पत्थरबाजी कराने के मामले में ईडी ने शब्बीर शाह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में ईडी ने साफ किया है कि पाकिस्तान के आतंकी जमात-उद दावा के चीफ हाफिज सईद के साथ भी शब्बीर शाह के कनेक्शन हैं।

ईडी ने इस चार्जशीट में यह भी खुलासा किया है कि शाह ने स्वीकार किया कि वह कश्मीर मामलों को लेकर हाफिज सईद से फोन पर बात करता रहा है। चार्जशीट में कहा गया है कि शब्बीर शाह पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों से पैसा लेकर जम्मू-कश्मीर समेत भारत के दूसरे हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता है। यह भी दावा किया गया है कि शाह की पत्नी डॉ बिल्किस भी टेरर फंडिंग के लिए हवाले के रास्ते पैसा जुटाने में शामिल थी।

ईडी की इस चार्जशीट में हवाला डीलर मोहम्मद असलम वानी का भी नाम है। वानी भी फिलहाल शाह के साथ ही न्यायिक हिरासत में है। चार्जशीट के मुताबिक शाह ने आखिरी बार जनवरी 2017 में हाफिज सईद से फोन पर बात की थी। ईडी ने शाह को 25 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 6 अगस्त को मोहम्मद असलम वानी को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी। वानी ने दावा किया था कि उसने शब्बीर शाह को पाकिस्तान के हवाला ऑपरेटर शफी शायर के जरिये आए हुए 2.25 करोड़ रुपये दिए थे। इसके बाद ईडी ने दोनों पर प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया था।