दो बड़ी कंपनियों में 'युद्ध', ग्राहकों की मौज!



नई दिल्ली(5 मई): ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन के बीच कड़ी टक्कर से ग्राहकों की मौज होने वाली है। इस महीने दोनों कंपनियां एक ही समय अपनी सेल चलाने जा रहे हैं।


- इनमें ग्राहकों को फेस्टिव सीजन से पहले एक और डिस्काउंट पर प्रॉडक्ट्स खरीदने का बेहतरीन मौका मिलेगा। ये महासेल दोनों ऑनलाइन प्लैटफॉर्म के उन सेलर्स के लिए भी एक बड़ा मौका हैं, जिनको नोटबंदी के बाद नकदी की तंगी के चलते बड़ा घाटा हुआ था।


- फ्लिपकार्ट अपनी दसवीं वर्षगांठ पर 14 से 18 मई तक बिग10 नाम से मेगा सेल चलाएगी। कंपनी कई प्रॉडक्ट्स और ब्रैंड्स पर 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर करेगा।


- देश की इस सबसे बड़े मार्केटप्लेस ने अपने सेलर्स से कहा है कि वह मेगा सेल के दौरान रेवेन्यू में तीन से चार गुना ग्रोथ हासिल होने का अनुमान लगा रहा है। ऐसे में प्रतिद्वंदी ऐमजॉन पीछे नहीं रहना चाहता। उसने भी अपनी 'ग्रेट इंडिया सेल' की वापसी का ऐलान करते हुए उसके लिए 11 से 14 मई का टाइम दे डाला। इस दौरान हैरतंगेज कीमत पर हजारों ब्लॉकबस्टर डील्स कस्मटमर्स को मिलेगी।


- फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन, दोनों ने सेलर्स और ब्रैंड्स से भारी डिस्काउंट ऑफर करने के लिए कहा है। इनके टॉप 3 सेलर्स ने बताया कि इसके लिए ऑनलाइन मार्केटप्लेस की तरफ से कंपनसेशन भी दिया जाएगा। इनमें अडिशनल डिस्काउंट डिजिटल पेमेंट के लिए कैश बैक के तौर पर मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान फ्लिपकार्ट की फैशन ईटेलर मिंत्रा भी अपना मेगा डिस्काउंट सेल चलाएगा।


- फ्लिपकार्ट पर प्रॉडक्ट बेचने वाली ऑनलाइन क्राफ्ट कंपनी एक्सक्लूसिवलेन के को-फाउंडर ध्रुव गोयल ने बताया कि यह महासेल होगी। उन्होंने कहा, 'इंडियन कन्ज्यूमर्स डिस्काउंट लवर होते हैं। इसलिए उन्हें डिस्काउंट भी खूब पसंद आएंगे।' फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने कहा कि यह 'द बिग बिलियन डेज' से अलग उनकी पहली पांच दिन की महासेल है। उस महासेल का आयोजन पिछले साल 2 से 6 अक्टूबर को हुआ था। उन्होंने कहा कि उनका मार्केटप्लेस डिस्काउंट के अलावा सभी कस्टमर्स को 10 बड़े बेनेफिट्स भी ऑफर करेगा।