चुनाव आयोग की केजरीवाल को फटकार, कहा- अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर न फोड़े आप

नई दिल्ली ( 3 अप्रैल ): पंजाब विधानसभा चुनाव में हार पर ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाने को लेकर चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को जमकर लताड़ लगाई है।  


चुनाव आयोग ने पंजाब विधानसभा चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ के आम आदमी पार्टी(आप) के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया (ECI) ने आप के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि आयोग मशीन की टेंपर प्रूफ फंक्शनिंग से पूरी तरह संतुष्ट है। वोटिंग मशीन से किसी तरह की छेड़छाड़ संभव नहीं है।


चुनाव आयोग ने आप को लताड़ लगाते हुए कहा कि पार्टी द्वारा पंजाब चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए ईवीएम में कथित गड़बड़ी को जिम्मेदार ठहराना बहुत गलत हरकत है। इसकी जगह आपकी पार्टी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि वह राज्य विधानसभा चुनाव में आपकी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन क्यों नहीं कर पाई।


गौरतलब है कि बीती फरवरी और मार्च में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में मिली करारी हार के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इसके बाद आप के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उनके आरोपों का समर्थन करते हुए पंजाब चुनावों में इसी तरह का आरोप लगाया। मायावती का आरोप था कि ईवीएम में कोई भी बटन दबाने पर वोट भाजपा को ही जा रहा था।