विराट की तूफानी पारी की बदौलत ईस्ट जोन बनी चैंपियन

नई दिल्ली(19 फरवरी): विराट सिंह (नाबाद 58) और ईशांक जग्गी (56) के अर्धशतकों के दम पर पूर्व क्षेत्र ने पश्चिम क्षेत्र को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी इंटर जोनल मैच में आठ विकेट से हरा दिया।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पश्चिम क्षेत्र की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पूर्वी क्षेत्र के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पूर्वी क्षेत्र ने 13.4 ओवरों में 153 रन बनाकर हासिल कर लिया।

 - पश्चिमी क्षेत्र ने पांच विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 149 रन बनाए।  टीम के लिए शेल्डन जेक्सन ने सबसे अधिक 52 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया। टीम के कप्तान पार्थिव पटेल (17) भी पूर्वी क्षेत्र के गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आए.।

- पूर्वी क्षेत्र के लिए प्रीतम दास ने दो विकेच चटकाए, जबकि सूर्यकांत प्रधान, सायन घोष और प्रज्ञान ओझा को एक-एक सफलता हासिल हुई।

- लक्ष्य का पीछा करते उतरे पूर्वी क्षेत्र के जीत के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी। विराट और जग्गी की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम ने केवल दो विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

- पूर्वी क्षेत्र की ओर से आउट होने वाले दो बल्लेबाज अरुण कार्तिक (24) और जग्गी रहे। पश्चिमी क्षेत्र के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए।

- सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के इस सत्र में पूर्वी क्षेत्र ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं और चारों में जीत हासिल की है। चौथे मैच में जीत के साथ पूर्वी क्षेत्र ने चार अंक अपने खाते में जोड़ लिए हैं।