ईमेल पढ़कर आप भी कमा सकते हैं हजारों रूपए, जानिए कैसे

नई दिल्ली(14 जनवरी): बढ़ती महंगाई से आमतौर पर हर कोई परेशान है। नौकरी से होने वाली आमदनी के अलावा भी लोग एक्सट्रा इनकम चाहते हैं, जिससे की घर का खर्चा अच्छे से चल सके। कुछ ऐसे काम हैं जिससे आप चंद मिनटों में हजारों कमा सकते हैं।  हालांकि इसके लिए आपको ईमेल मार्केटिंग की जानकारी होना जरूरी है। 

- अकाउंट बनाते ही मिलेंगे 99 रूपए www.paisalive.com में अकाउंट बनाते ही आपको 99 रूपए मिलते हैं। ईमेल पढ़ने पर आपको 25 पैसे से 5 रूपए तक मिल सकते हैं। अगर आपके 10 दोस्त इस पर अकाउंट बनाते हैं तो आपको तुरंत 10 रूपए मिलते हैं। 10 दोस्तों के बाद हर दोस्त पर आपको 2 रूपए मिलेंगे। 

- मेल पढ़ने के मिलेंगे 65 रूपए: www.sendearnings.com पर ईमेल, सर्वे, ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए भी अपनी इनकम बढ़ा सकते हैं। इसमें आपको एक ईमेल पढ़ने पर 1 डॉलर (करीब 65 रूपए) तक मिलते हैं। इस काम के लिए आपको पहले अपना अकाउंट बनवाना होगा और अपना रजिस्ट्रेशन कंफर्म करवाना होगा। पेमेंट का आवेदन करवाने के लिए आपके अकाउंट में कम से कम 30 डॉलर (करीब 1800-2000) रूपए होना चाहिए। अगर 6 महीने आपने साइट पर विजिट नहीं किया तो आपका अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाएगा। 

- वेबसाइट पर साइन-इन करने पर मिलेंगे 350 रूपए: www.cash4offers.com पर साइन-इन करते ही आपको 5 डॉलर (करीब 350) रूपए मिल जाते हैं। इस वेबसाइट पर ईमेल पढ़कर, सर्वे करके, कैश ऑफर्स से, ऑनलाइन गेम्स खेलकर और दोस्तों के अकाउंट बनवाकर आप पैसे कमा सकते हैं। जब आप वेबसाइट के गोल्ड मेंबर बन जाते हैं, तो 72 घंटे से भी कम वक्त में आपको पेमेंट कर दी जाती है। 

- एक घंटे में कमाएं 3000 रूपए: पैसे कमाने के लिए आप www.matrixmails.com का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इससे एक घंटे में 25 से 50 डॉलर (3000 रूपए) कमा सकते हैं। इस वेबसाइट से आप ईमेल पढ़ते हुए, ऑफर्स के जरिए, साइट विजिट करके और अन्य लोगों को इसकी जानकारी देकर पैसे कमा सकते हैं।  

-15 मिनट में कमाएं 10 हजार: वेबसाइट www.moneymail.in पर आप केवल 15 मिनट में 10,000 रूपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल 15 मिनट ई-मेल पढ़ने होंगे। एक ईमेल पढ़ने के आपको 20 पैसे से लेकर 200 रूपए तक मिल सकते हैं। इसके लिए आपको रोजाना अपना अकाउंट लॉग-इन करना होगा और जो मेल्स आएं हैं उनको पढ़ना होगा। साथ ही अगर आप अपने किसी फ्रेंड का अकाउंट बनवाते हैं तो आपको 100 रूपए तक दिए जाते हैं।