फ्री कॉल और डाटा के बाद अब जियो से खरीदें सब्जी

नई दिल्ली ( 15 नवंबर ): टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो ई-मार्केट में एंट्री करने जा रही है। रिलायंस जियो ऑनलाइन ग्रॉसरी यानी किराना की दुनिया में कदम रखने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो किराना स्टोर और कई कंज्यूमर ब्रांड के साथ बातचीत कर रही है। कंपनी इन स्टोर्स और ब्रांड के साथ बात करके एक ऐसा मॉडल शुरु करना चाहती है जिसके तहत कस्टमर जियो मनी के डिजिटल कूपन की मदद से आस-पास के किराना स्टोर से शॉपिंग कर सकें।

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को किसी निश्चित ब्रांड का कूपन देगा और इस कूपन को जियो ग्राहक अपने आस-पड़ोस के स्टोर पर उस ब्रांड के सामान खरीदने के लिए इस्तेमाल कर सकता है। रिलायंस जियो की ओर से स्टोर्स को एक सॉफ्टवेयर मुहैया कराया जाएगा जिसकी मदद से ये कूपन रीड किए जाएंगे।

रिलायंस जियो ने साल 2016 में टेलीकॉम की दुनिया में कदम रखा और टेलीकॉम इंडस्ट्री में उथल-पुथल मचा दी। इपनी फ्री स्कीम और सस्ते प्लान के कारण जियो ने टेलीकॉम दिग्गज एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के लिए मुसीबत खड़ी कर दी।

इंडिया फ्रेंचाइज की रिपोर्ट की मानें तो भारत में ई-कॉमर्स की दुनिया में ऑनलाइन -ग्रॉसरी सेगमेंट तेजी से बढ़ने वाला बाजार है। एमेजन इंडिया भी भारत के फूड मार्केट में इंवेस्ट करने की योजना बना रहा है।