फेस्टिव सीजन में ऑनलाइन सेल से ग्राहकों को मिलेगा बंपर फायदा

नई दिल्ली(25 सितंबर): हर बार की तरह इस बार भी फेस्टीव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच होने वाली 'प्राइस वार' से ग्राहकों को बंपर फायदा मिलने की उम्मीद है। दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां  फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन के बीच यह जंग मार्केट लीडरशिप के लिहाज से भी अहम मानी जा रही है। भले ही दो कंपनियों की ऑनलाइन जंग चल रही है, लेकिन इसमें कस्टमर्स को फायदा होने वाला है। 

कैसे आप इस महासेल का फायदा उठा सकते हैं यहां जानें...

- फ्लिपकार्ट अपने 'बिग बिलियन डे' इवेंट को 2 से 6 अक्टूबर तक चलाएगा। फ्लिपकार्ट को चुनौती देते हुए ऐमजॉन 1-5 अक्टूबर तक 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल' ला रहा है। फ्लिपकार्ट ने 2014 में 1 रुपये का ऑफर दिया था और हो सकता है कि इस साल इसकी वापसी हो जाए।

- इतना ही नहीं ईबे की सेल भी शुरू हो चुकी है। यह 31 अक्टूबर तक चलती रहेगी। इस बार ईबे ने रिफर्बिश गैजट्स की खास कैटगिरी स्पेशल ऑफर्स के साथ पेश की हैं। मिसाल के तौर पर रिफर्बिश आईफोन 5 8949 रुपये में मिल रहा है। ईबे पर अलग-अलग कैटिगिरी में 75 फीसदी तक की छूट मिल रही है।

- जितनी जल्दी सेल की खरीदारी शुरू करेंगे, उतने ज्यादा ऑप्शन आपको मिलेंगे। देरी से खरीदारी करने पर आपके साइज और जरूरत का सामान आउट ऑफ स्टॉक हो सकता है।

- लगभग हर ई-कॉमर्स पोर्टल 'एड टु कार्ट' का ऑप्शन देता है। पसंदीदा सामान को कार्ट में रखें और ऑफर आते ही खरीदें।

- फिल्टर में जाकर 'ऑउट ऑफ स्टॉक' आइटम को फिल्टर करने के ऑप्शन को क्लिक कर दें। इससे जो सामान सिर्फ डिस्प्ले में है लेकिन खरीद के लिए मौजूद नहीं है, उससे आजादी मिलेगी और कंफ्यूजन से बचा जा सकेगा।

- मोबाइल वॉलेट से पेमेंट करना और पहले से कार्ड डिटेल्स सेव करके रखने से भी तेजी से शॉपिंग प्रोसेस पूरा करने में मदद मिलती है।