इस बल्लेबाज ने खेली तूफानी पारी, लगा दिए 13 गगनचुंबी छक्के

नई दिल्ली(10 मार्च): हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने हांगकांग टी -20 ब्लिट्ज क्रिकेट टूर्नामेंट में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 31 गेंदों पर शतक जड़ते हुए फटाफट प्रारूप के सबसे तेज शतकों में से एक अपने नाम कर लिया।

- स्मिथ मात्र एक गेंद के अंतर से हमवतन क्रिस गेल के 30 गेंदों में शतक बनाने के विश्व रिकार्ड को पीछे छोडऩे से चूक गये। गेल ने 2013 में आईपीएल में यह रिकार्ड बनाया था।  

- 33 वर्षीय स्मिथ ने अपनी पारी की शुरूआत की छह गेंदों में 28 रन जोड़ते हुए अपने इरादे जाहिर कर दिये थे और अपनी इसी लय को आगे बरकरार रखते हुए 40 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 121 रन बनाये। स्मिथ की इस लाजवाब पारी की बदौलत उनकी टीम कोलोन कैंटोंस ने सिटी कैटक को आठ विकेट से धो दिया।  

- स्मिथ ने पारी की पहली छह गेंदों पर नदीम अहमद के खिलाफ चार छक्के तथा एक चौके सहित 28 रन ठोके। स्मिथ ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 12 वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में कुल 13 छक्के जड़े। उनके अलावा सैमुअल्स ने 59 रन बनाये। कोलोन कैंटोंस ने दो विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाकर यह मुकाबला अपने नाम किया।