दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स: पीवी सिंधु ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत

नई दिल्ली ( 15 दिसंबर ): ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शुक्रवार को दुबई सुपर सीरीज टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। उन्होंने जापान की अकाने यामागुची को 21-9, 21-13 से हराया। सिंधु ने यामागुची से यह मैच कुल 36 मिनट में अपने नाम कर लिया। 10 लाख डॉलर ईनामी राशि के इस टूर्नामेंट में सिंधु गुरुवार को सेमीफाइनल में पहुंच गई थीं। इस मैच से पहले उन्होंने जापान की सायाका सातो और चीन की हि बिंगजियाओ को हराया था। 

यामागुची के खिलाफ खेले गए आज के मुकाबले में सिंधु ने आक्रामक शुरुआत की और खेल शुरू होने के महज 13 ही मिनट में पहला गेम अपने नाम कर लिया। मैच शुरू होते ही सिंधु ने 4-0 की बढ़त बना ली और कुछ ही देर में स्कोर 11-1 कर दिया। यामागुची ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश तो की, लेकिन पहले गेम में उनकी एक न चल पाई और देखते ही देखते स्कोर 16-5 हो गया। अंत में सिंध ने मैच का पहला गेम 21-9 से अपने नाम कर लिया। 

यामागुची ने एक बार फिर सिंधु के करीब पहुंचने की कोशिश की और स्कोर को 15-12 तक लाया, लेकिन सिंधु ने लगातार 2 अंक लेकर बढ़त को 18-12 कर दिया और अंत में सिंधु ने यह गेम 21-13 से अपने नाम कर मैच भी अपने नाम कर लिया।