यहां निकली हैं बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 नवंबर): अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबति हो सकती है। जी हां, आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज मिरांडा हाउस ने एडमिनिस्ट्रेटर ऑफिसर समेत पांच पदों पर भर्ती निकाली है, जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह पहले नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें।

चलिए अब आपको पदों के विवरण के बारे में सिलसिलेबार तरीके से बताते हैं।

कुल 5 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जो इस प्रकार है।

- एडमिनिस्ट्रेटर ऑफिसर

- सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (कंप्यूटर)

- प्रोफेशनल असिस्टेंट

- सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट

- असिस्टेंट

कब से शुरू होंगे आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 14 दिसंबर शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फीस

जनरल/ओबीसी कैटेगरी के लिए: 500 रुपये.

एससी/ एसटी कैटेगरी: 250 रुपये.

पीडब्ल्यूडी कैटगरी के उम्मीदवारों के लिए छूट दी गई है।

योग्यता

- एडमिनिस्ट्रेटर ऑफिसर: किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री हासिल की हो। इसी के साथ तीन साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है।

- सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (कंप्यूटर): किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस/आईटी में एमएससी और  एमसीए की डिग्री हासिल की हो। इसके साथ ही एक साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है।  

- प्रोफेशनल असिस्टेंट :  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमलिब की डिग्री (M.Lib.Sc)की डिग्री हासिल की हो। या फिर  किसी भी विषय में मास्टर डिग्री के साथ बीलिब  (B.Lib.Sc) की डिग्री होनी चाहिए।

- सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट : किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स से ग्रेजुएशन  की डिग्री हासिल की हो. साथ ही बीलिब की डिग्री भी हासिल की हो। इसके साथ ही छह महीने का कंप्यूटर एप्लीकेशन कोर्स किया हो।