शेर को किस करने के लिए बाड़े में कूदा शराबी

नई दिल्ली (23 मई): चिली की राजधानी सेंटियागो में शेर के पिंजरे में नग्न आदमी के घुसने की घटना को लोग भूले नहीं थे कि यहां हैदराबाद में नशे में धुत शख्स को शेर से हाथ मिलाने और उसको किस करने के लिए उसके बाड़े में कूद गया। वो तो भला हो चिड़ियाघर के कर्मचारियों का, जिन्होंने मौके पर बहादुरी दिखा युवक को बचा लिया। युवक की मानसिक स्थिति सामान्य बताई जा रही है, लेकिन ऐसा सामझा जा रहा है कि उसने नशे की हालत में उसने यह कदम उठाया। यह घटना  हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क की है।

यहां एक 35 वर्षीय शख्स अचानक अफ्रीकन शेरों के जोड़े के पिंजंरे में कूद गया। शख्स का नाम मुकेश कुमार है और वह राजस्थान का रहने वाला है। मुकेश की इस हरकत पर जब वहां के दो कर्मचारियों की नजर पड़ी तो वे भाग कर गये और मुकेश को खींचकर बाहर निकाला। मुकेश शेरों से हाथ मिलाने और उनको किस करने की कोशिश कर रहा था। वह नशे में धुत था।

मुकेश को बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया। जू के एक अधिकारी ने बताया कि मुकेश कुछ हफ्ते पहले ही शहर में आया है। उन्होंने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति सामान्य है लेकिन फिर भी वह शेर से को किस करने की कोशिश कर रहा था।