VIDEO: इटावा में खुलेआम शराब पीते दिखे पुलिसवाले

इटावा (29 मार्च): यूपी की योगी सरकार कानून व्यवस्था को सुधारने पर जोर दे रही है। इसको लेकर पुलिस महकमा तेजी से हरकत में आ गया है। मंगलवार को कई इलाकों में पुलिस के जवान पैदल गश्त करते नजर आए। इसका उद्देश्य ये संदेश देना है कि वो लोगों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। हालांकि इटावा से ऐसी तस्वीर भी सामने आई जो सरकार की मुहिम को मुंह चिढ़ाती हुई दिखाई दी।


इटावा में ड्यूटी पर तैनात पुलिसवाले जीप में खुलेआम बीयर पीते कैमरे में कैद हुए। खुद के रंगेहाथ पकड़े जाने पर वो मुंह छुपाने और नजर फेरने की कोशिश करने लगे। उनसे जवाब देते नहीं बन रहा था। सवाल पूछने पर जिप्सी में बैठा एक सिपाही चोरी और सीनाजोरी वाले सलूक पर उतर आया।


विठोली थाने की पुलिस की इटावा शहर में ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन वहां उत्तर प्रदेश पुलिस आपकी सेवा में तत्पर लिखी यूपी 75 जी 0330 नंबर की गाड़ी में बैठकर पुलिसवाले जैसी सेवा कर रहे थे। उसने पूरे महकमे को शर्मसार कर दिया। लिहाजा इस सिलसिले में सब इंस्पेक्टर भाऊराम सिंह, हेड कांस्टेबल लाखन सिंह, दो सिपाही जगन्नाथ और संजय चौधरी के साथ-साथ ड्राइवर देवभूषण को भी लाइन हाजिर करते हुए पांचों के खिलाफ जांच बैठा दी गई।


साफ है कि अभी भी कुछ ऐसे पुलिसवाले हैं जो योगी सरकार के सख्त रुख से बेपरवाह नजर आ रहे हैं। जाहिर है उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।


वीडियो: