बिहार में शराब पीते BJP सांसद का बेटा गिरफ्तार, सियासत शुरू

नई दिल्ली (23 अप्रैल): बिहार में पूर्ण रुप से शराबबंदी लागू होने के बावजूद कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस बीच बोधगया में भाजपा सांसद हरि मांझी के पुत्र राहुल कुमार को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया। राहुल बोधगया के नावां गांव में साथियों संग शराब पी रहा था। मेडिकल जांच में उसके शराब पीने की पुष्टि हो गई। प्रदेश में शराबबंदी लागू किए जाने के बाद किसी सांसद के पुत्र के नशे की हालत में पकड़े जाने का यह पहला मामला है। 

फिलहाल सांसद हरि मांझी के बेटे राहुल कुमार को मेडिकल टेस्ट और ब्रेथ एनलाइजर से जांच के बाद स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट के निर्देश के बाद उसे स्थानीय जेल में रखा गया है। इस घटना के सामने आने के बाद से बिहार में सियासत गरमाना भी शुरू हो चुकी है। राहुल कुमार के पिता सांसद हरि मांझी का कहना है की उनके बेटे को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर भाजपा के विनोद नारायाण झा ने कहा कि बिहार में कानून का राज है। कानून का उल्‍लंघन करने वाला कोई भी हो, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। 

विदित हो कि सांसद के पुत्र ने 13 दिसंबर 2016 को भी मेडिकल कॉलेज गेट पर नशे की हालत में हंगामा किया था। उस वक्त मेडिकल कॉलेज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसका कांड संख्या 229/16 दर्ज है। गिरफ्तारी के बाद सांसद हरि मांझी ने कहा कि वे शराब पीने वाले का समर्थन नहीं करते हैं। उनका राजनैतिक कॅरियर खराब करने के लिए साजिश के तहत बेटे को फंसाया गया है। उसने शराब नहीं पी थी। वह लड़ाई-झगड़े की सुलह कराने पश्चिमी नावां गांव था।