केदार जाधव के बारे में राहुल ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली (21 जून): भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने चैंपियंस ट्रॉफी हारने बाद आगामी विंडीज दौरे के लिए केदार जाधव को ज्यादा जिम्मेदारी देने की बात कही है। इसके साथ ही दौरे पर टीम में शामिल किए गए चाइनमैन कुलदीप यादव को मौका देने की द्रविड़ ने वकालत की है।

क्रिकइंफो ने द्रविड़ के हवाले से लिखा है, "अगर केदार टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं तो उन्हें नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। वह नंबर-6 पर अपने आप को छुपा रहे हैं। उन्हें चौथे नंबर की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए और देखना चाहिए की वह क्या कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो अच्छी बात, नहीं तो फिर किसी और स्थान पर खेलना चाहिए। जब आपके पास हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी है जिसे भारत को बचाने की जरूरत है, ऐसे में केदार जाधव का नीचे बल्लेबाजी करना अच्छा नहीं है।"

द्रविड़ ने कहा, "पांड्या अपनी गेंदबाजी भी कर रहे हैं। उन्हें कुछ मैचों में चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी की जरूरत है ताकि वह अपने आप को बेहतर कर सकें और ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी बन सकें जो भारत के लिए उपयोगी हो।" उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए जिससे टीम की बैंच स्ट्रैंथ को मजबूती मिलेगी।