ईरान ने दर्जनों ISIS एजेंटो को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली ( 10 जून): ईरान में दर्जनों आईएसआईएस एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी ईरान के खुफिया मंत्रालय और न्यायपालिका से जुड़ी एक वेबसाइट ने दी है। वेबसाइट ने बताया कि तेहरान में हुए आतंकी हमलों के बाद आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के दर्जनों संदिग्ध एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है।

आतंकी संगठन ने बुधवार को तेहरान स्थित देश की संसद के परिसर और अयातुल्ला रूहुल्ला खुमैनी के मकबरे पर हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली थी जिसमें 17 लोग मारे गए थे।

खुफिया मंत्रालय ने कहा कि तेहरान, उत्तरपश्चिमी प्रांतों केरमनशाह एवं कुर्दिस्तान और इराक एवं तुर्की की सीमा से लगे पश्चिम अजरबैजान में 41 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। मंत्रालय ने संदिग्धों को 'दाएश (आईएस) के एजेंट' बताया और कहा कि उनमें 'संचालन दल' शामिल थे।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दस्तावेज एवं आतंकी अभियानों को अंजाम देने के लिए रखे गए उपकरण भी जब्त किए गए। इससे पहले न्यायपालिका से करीब से जुड़ी मिजान ऑनलाइन वेबसाइट ने कहा कि गुरुवार एवं शुक्रवार को दक्षिणी प्रांत फार्स और केरमनशाह में आईएस के साथ संबंधों के संदेह में 9 लोगों को गिरफ्तार किया। तेहरान में हुए दोहरे आतंकी हमले में 50 से अधिक लोग घायल भी हुए थे। ईरान ने कहा है कि आईएस में शामिल हुए पांच ईरानियों ने हमले को अंजाम दिया था।