बैंक में असिस्टेंट मैनेजर युवती ने किया सुसाइड, पांच पर दहेज हत्या का केस

नई दिल्ली (2 मई) : दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में एक लड़की की खुदकुशी का मामला सामने आया है, जिस लड़की ने खुदकुशी की है उसका नाम आंचल भाटिया है। आंचल की तीन महीने पहले ही लव मैरिज हुई थी। वह एक मल्टीनेशनल बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर काम करती थी।

बताया जा रहा है कि आंचल की शादी निजी कंपनी में काम करने वाले अक्षत से हुई थी। दोनों की मुलाकात पांच साल पहले मुंबई में पढ़ाई के दौरान हुई थी। तीन महीने पहले ही परिवारवालों की रज़ामंदी से दोनों शादी के बंधन में बंधे। लेकिन तीन महीने में ही खुशियां मातम में बदल गईं।

खुदकुशी से पहले आंचल ने फेसबुक पर पोस्ट लिखी थी, जिसमें आंचल की ज़हनी हालत का पता चलता है। इस पोस्ट को पढ़ कर ऐसा लगता है कि मानो आंचल ने मौत का इशारा किया था। आंचल की मौत को पहली नज़र में खुदकुशी का मामला माना जा रहा है। लेकिन आंचल के परिवारवालों को शक है कि उसकी हत्या की गई है। 

आंचल का परिवार उसके पति अक्षत समेत सुसराल पक्ष के कई लागों पर आंचल को प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहा है। परिवार का आरोप है कि दहेज के लिए उसको मानसिक तौर पर भी परेशान किया जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने आंचल के पति समेत पांच लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कर ली है।