दिल्ली में ट्रिपल मर्डर से सनसनी

राहुल प्रकाश सिंह, नई दिल्ली (10 जनवरी): आज सुबह दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई। इमारत की तीसरी मंज़िल के फ्लैट नंबर 6/72 से एक एक कर तीन लाशें निकलीं, वो भी एक ही परिवार की। बेटा पवन उम्र 21 साल, मां उम्र 47 साल और पिता उम्र 55 साल।

एक साथ एक ही फ्लैट से तीन लोगों की लाश निकलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सुबह के साढ़े आठ बज रहे थे, नौकरानी घर पहुंची तो उसने देखा कि फ्लैट का दरवाज़ा खुला था और हर तर शांति है। नौकारनी घर में दाखिल हुआ तो देखा बेड रूम में उसके सामने फर्श पर मां और बेटे का शव पड़ा था। शव देखने के बाद नौकरानी ने फौरन पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान ज्योति के पति संजीव का भी शव मिला, जो ड्रॉविंग रूम में अलमारी के अंदर बंद था। बेटे पवन का दोनों हाथ पीछे की तरफ बंधे हुए थे और उसके गले में खरोंच के निशान भी मिले।

पुलिस के मुताबिक तीनों की गला दबाकर हत्या की गई है। घर में खून के निशान नहीं थे। अलबत्ता पूरे घर का सामान बिखरा हुआ था। एक तकिया ज्योति के पास पड़ा हुआ था। फ्लैट में चार रूम हैं और उसका सारा सामान इधर-उधर पड़ा था। पुलिस जब घर में दाखिल हुई तो टेबल पर तीन लोगों का खाना भी प्लेट में सजा रखा हुआ था यानि परिवार ने डिनर नहीं किया था। रिश्तेदारों का कहना है कि कल तक उनसे बात हुई थी। परिवार में किसी तरह की कोई कलह नहीं थी और ना ही कोई किसी बात को लेकर परेशान था।

संजीव पहले गवर्नमेंट जॉब में थे, फिलहाल वो प्रॉपर्टी का काम कर रहे थे। जांच के लिए एक स्पेशल टीम गठित कर दी गई है, जो ये पता लगाने में जुट गई है कि रात घर में कौन आया था? किसने एक परिवार की निहायत ही बेरहमी से हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस को शक है कि ये मामला प्रॉपटी विवाद से जुड़ा हो सकता है या फिर लूटपाट के इरादे से भी ऐसा किया जा सकता है।