'बच्चों को स्कूल छोड़ने पैजामा पहनकर नहीं आएं'

नई दिल्ली (28 जनवरी): ब्रिटेन के एक प्राइमरी स्कूल ने बच्चों के माता पिता से अपील की है कि वो सुबह बच्चों को छोड़ते समय पैजामा या नाइट सूट में नहीं आएं। स्कूल का कहना है कि माता-पिता बच्चों को छोड़ने आएं तो अपटूडेट यानि साफ़ सुथरे होकर आएं। 

मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक, दरहाम के डार्लिंगटन में स्थित स्कर्नी पार्क एकेडमी की हेड टीचर केट किसहोम ने यह अपील की है। उन्होंने स्कूल गेट पर ज्यादातर अभिभावकों को पैजामा पहने हुए देखने के बाद यह अपील की है। इसके अलावा मीटिंग्स के दौरान भी उन्होंने अभिभावकों की कैज़ुअल ड्रेस पर गौर किया। स्कूल की हेड टीचर का कहना है कि उनका अभिभावकों से इस अपील का मकसद छात्रों के सामने एक अच्छा उदाहरण पेश करना है।

किसहोम ने बताया कि इस कदम के लिए अंतिम बार तब विचार आया, जब माता-पिता क्रिसमस शो के दौरान भी पैजामा पहनकर चले आए, इसके अलावा हाल ही में हुई पैरेंट्स इवनिंग्स में भी। उन्होंने कहा, "यह उस बिंदु तक आ गया था, कि मुझे लगा कि अब बस बहुत हो गया।" किसहोम ने कहा, "मैं लोगों को यह नहीं बता रही कि लोगों को अपनी जिंदगी में क्या करना है। लेकिन मैं बस यही सोचती हूं कि सुबह के वक्त एक आदर्श के तौर पर पहली चीज है, कि सुबह आप खुद उठें, तैयार होकर स्कूल के लिए निकलें। यह एक अच्छा उदाहरण है। मुझे डर है कि पैजामे पहनकर स्कूल जाना, इस आदर्श को किसी तरह लागू नहीं कर सकेगा।"

किसहोम ने अपनी चिट्ठी में लिखा, "अगर हम स्टैंडर्ड बढ़ाना चाहते हैं तो पैरेंट्स से ये कहना कुछ ज्यादा नहीं होगा, कि साफ सुथरे होकर अच्छे से ड्रैस पहनकर आएं। मुझे कम्यूनिटी का काफी समर्थन मिला है। साथ ही लोग कह रहे हैं कि समय है जब कुछ किया गया है। मुझे नकारात्मक की जगह सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं।"